Type Here to Get Search Results !

शिवराज सरकार की उपेक्षा से मध्यप्रदेश की नर्सिंग संवर्ग स्टाफ में अंसतोष व्याप्त

शिवराज सरकार की उपेक्षा से मध्यप्रदेश की नर्सिंग संवर्ग स्टाफ में अंसतोष व्याप्त 

भर्ती नियमों में संसोधन करते समय एसोसिएशन के प्रतिनिधियों का सुझाव लिया जाये

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा कामबंद हड़ताल कर आक्रोश व्यक्त किया गया


सिवनी। गोंडवाना समय।  

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी मध्यप्रदेश के द्वारा जिला चिकित्सालय सिवनी प्रांगण में अपनी हक अधिकार की मांगों को लेकर सरकार तक चरणबंध आंदोलन के माध्यम से अपनी आवाज पहुंचाई जा रही है।
             मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के नर्सिंग संवर्ग के मांगों का निराकरण करने की मांग को लेकर 3 जुलाई 2023 से चरणबद्ध आंदोलन कामबंद हड़ताल के संबंध में सूचना प्रदान करने के पश्चात नर्सिंग आॅफिसर एसोसिएशन द्वारा पूर्व कई वर्षों से ज्ञापन देकर प्रत्यक्ष चर्चा कर मांगों के निराकरण के संबंध में निरंतर शासन विभागों से अनुरोध है किया जा रहा है कि प्रदेश के नर्सिंग संवर्ग की मांगों का निराकरण किया जाये परन्तु मांगों का निराकरण आज दिनांक तक नहीं किया गया है. जिससे प्रदेश के नर्सिंग संवर्ग में असंतोष व्याप्त है। 

अन्य प्रदेशों की भांति सेकेण्ड ग्रेड दिया जाये


नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा महत्वपूर्ण मांगों में सरकार का ध्यानाकर्षण कराया गया है कि अन्य प्रदेशों की भांति सेकेण्ड ग्रेड दिया जाये। वहीं नर्सिंग संवर्ग के वेतन विसंगति को दूर किया जाने की मांग की गई। 

300/- रुपये प्रति रात्री आकस्मिक चिकित्सा भत्ता दिया जाये


नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा मांग की गई है कि रात्रीकालीन आकस्मिक चिकित्सा भत्ता स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को रू. 500/- प्रति रात्री दिया जाता है जबकि इनके साथ संलग्न नर्सेस व अन्य पेरामेडिकल कर्मचारियों को भी 300/- रुपये प्रति रात्री आकस्मिक चिकित्सा भत्ता दिया जाये।
                 नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी के द्वारा मांग की गई है कि प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग में श्वसाशी अधिकारी कर्मचारियों के वर्ष 2018 के भर्ती नियमों में संशोधन किया जाये। इसके साथ ही भर्ती नियमों में संसोधन करते समय एसोसिएशन के प्रतिनिधियों का सुझाव लिया जाये।

नर्सिंग आॅफिसर को तीन एवं चार वेतन वृद्धि दी जाये 

नर्सिंग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा मांग की गई है कि ग्वालियर एवं रीवा मेडिकल कॉलेज में जी.एन.एम नर्सिंग को तीन एवं बी.एस.सी. नर्सिंग को चार वेतन वृद्धि दी गयी है, जबकि अन्य मेडिकल कॉलेजों में नहीं दी गयी है। विभाग द्वारा सौतेला व्यवहार किया गया है। ग्वालियर एवं रीवा मेडिकल कॉलेज की भांति अन्य शेष मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग आॅफिसर को तीन एवं चार वेतन वृद्धि दी जाये। 

नर्सिंग स्टुडेन्ट का स्टॉयफण्ड रू. 3000/- से बढ़ाकर रु. 8000/- किया जाये 

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा मांग की गई है कि नर्सिंग स्टुडेन्ट का स्टॉयफण्ड रू. 3000/- से बढ़ाकर रु. 8000/- किया जाये। नर्सिंग संवर्ग की पदोन्नति हेतु जब तक माननीय न्यायालय में निर्णय विचाराधीन है, ऐसी स्थिति में विभाग द्वारा पदोन्नति पद पर प्रभार के तौर पर प्रभारी बनाया जाये, नर्सिंग ट्यूटर के पद सृजित किये जाये। 

सातवे वेतनमान का लाभ जनवरी 2016 से दिया जाये 

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा मांग की गई है कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग अन्तर्गत संचालनालय स्तर पर सहायक संचालक का पद सृजित है जो कि नर्सिंग संवर्ग का है वर्तमान में अन्य कैडर से कार्य कराया जा रहा है जो अनुचित है। सहायक संचालक के पद पर नर्सिंग संवर्ग से ही कार्य कराया जाये।प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्वासाशी अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों को सातवे वेतनमान का लाभ जनवरी 2016 से दिया जाये। 

पुरानी पेंशन (ओ. पी.एस.) पूर्व की भांति लागू की जाये 

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा मांग की गई है कि शासकीय सेवा में सीधी भर्ती में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर चयन होने पर तीन वर्ष की परिवीक्षा अवधि एवं 70 प्रतिशत 80 प्रतिशत 90 प्रतिशत मानदेय नियम को निरस्त कर पूर्व की भांति यथावत रखा जाये, पुरानी पेंशन (ओ. पी.एस.) पूर्व की भांति लागू की जाये।

3 जुलाई से चरणबद्ध आंदोलन किया गया 

नर्सिग आफिसर एसोसिएशन म.प्र. जिला-सिवनी द्वारा चरणबद्ध आंदोलन के तहत 03 जुलाई 2023 को जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। वहीं 04 जुलाई 2023 को प्रेस वार्ता कर मीडिया के माध्यम से संदेश शासन विभाग तक पहुँचाया गया।
            वहीं 05 जुलाई 2023 को अपने कार्य के अतिरिक्त एक घंटे अधिक सेवायें दिया गया। वहं 06 जुलाई 2023 को अपने कार्य के अतिरिक्त दो घंटे अधिक सेवायें दिया गया।
        इसके बाद 07 जुलाई 2023 को जिला स्तर पर आपस में मीटिंग कर आंदोलन की तैयारी की गई। वहीं 08 जुलाई 2023 को जिला स्तर पर एक घंटे प्रदर्शन किया गया। इसके पश्चात 10 जुलाई 2023 से काम बंद हड़ताल किया गया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.