Type Here to Get Search Results !

गोंडी धर्म के सतरंगी ध्वजा का अपमान व भुमका के साथ मारपीट करने वाले भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर नहीं हुई कार्यवाही

गोंडी धर्म के सतरंगी ध्वजा का अपमान व भुमका के साथ मारपीट करने वाले भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर नहीं हुई कार्यवाही 

भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल पर कार्यवाही नहीं होने से आदिवासी समाज में बढ़ रहा आक्रोश 


चौरई/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 

चौरई पुलिस थाना व तहसील चौरई अंतर्गत ग्राम हरदुआ में 29 जून 2023 को गोंडी धर्म के सतरंगी ध्वजा को लेकर ग्राम के शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल एवं गौतम रघुवंशी द्वारा गोंडी धर्म के आदिवासी समाज के भुमका विजय सिंह उर्फ पप्पू अड़माचे के साथ लाठी डंडे से मारपीट किया था जातिसूचक शब्दों का प्रयोग अपमानित किया था।
                


भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी के द्वारा गोंडी भुमका को धमकाया गया था कि सतरंगी ध्वजा को अपने घर पर लगाना नहीं तो तेरे हाथ पैर तोड़कर जान से खत्म कर देंगे।
              इस संबंध में आदिवासी समाज के द्वारा गोंडी धर्माचार्य भुमका संघ के संयुक्त रूप से चौरई में आंदोलन कर कार्यवाही की मांग की गई थी। वहीं इस संबंध में एसडीएम चौरई के माध्यम से ज्ञापन भी सौंपा गया था। 

शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल ने आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाया 


भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी पर चौरई पुलिस ने और न ही शिवराज सरकार के पुलिस प्रशासन ने कोई वैधानिक कार्यवाही की है। आदिवासी बाहुल्य मध्यप्रदेश में सभी जानते है यहां तक मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं जानते है कि गोंडी धर्म के सतरंगी ध्वजा का आदिवासी समाज में कितना महत्व है और वे इसका कितना सम्मान करते है।
              

 
इसके बाद भी भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल के द्वारा गोंडी धर्म के सतरंगी ध्वजा का अपमान किया गया है। जिससे आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाया। वहीं गोंडी धर्म व आदिवासी समाज के भुमका को भी अपमानित करते हुये जातिगत रूप से भी अपमानित किया।
             

आदिवासी समाज के द्वारा विरोध दर्ज कराते हुये कहा गया कि हमारे द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद भी प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई वैधानिक कार्यवाही नहीं की गई है।

भारतीय जनता पार्टी का शासन है इसलिये भाजपा के नेता को बचाया जा रहा है कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। 

मुख्यमंत्री की मेहनत को मटियामेट कर रहे भाजपा नेता शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल 

जहां एक ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासी समाज को भाजपा की ओर आकर्षित करने के लिये प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सहित अनेकों भाजपा के शीर्ष नेतृत्वों को मध्यप्रदेश में बुलाकर भरसक प्रयास कर रहे है। वहीं दूसरी भाजपा नेता मध्यप्रदेश में इस तरह का कृत्य कर रहे जिससे भाजपा को आदिवासी समाज का आक्रोश झेलना पड़ रहा है।
                यहां तक भाजपा नेता के कृत्य के कारण मुख्यमंत्री को आदिवासी समाज के व्यक्ति के पैर तक धोना पड़ा है।
                वहीं छिंदवाड़ा जिले के चौरई विधानसभा क्षेत्र में शैलेन्द्र रघुवंशी उर्फ बब्लू पटेल भी आदिवासी समाज की धार्मिक आस्था के खिलवाड़ करने का कार्य कर रहे है और आदिवासी समाज के धार्मिक भुमका के साथ मारपीट करते हुये उन्हें जातिगत रूप से भी अपमानित कर रहे है।
            ऐसी स्थिति में भाजपा को आने वाले विधानसभा चुनाव में आदिवासी समाज का आक्रोश झेलना पड़ सकता है और शैलेन्द्र रघुवंशी जैसे नेता के कारण भाजपा को नुकसा हो सकता है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.