Type Here to Get Search Results !

पीला गमछा डालकर भाजपा का प्रचार करने वाले जनपद सदस्य की हुई पिटाई

पीला गमछा डालकर भाजपा का प्रचार करने वाले जनपद सदस्य की हुई पिटाई

गोंगपा प्रत्याशी ने कहा भाजपा कर रही पीला गमछा का उपयोग


छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा। गोंडवाना समय। 

पीला गमछा का उपयोग मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ में भाजपा ही नहीं कांग्रेस के नेता भी करते आ रहे है और आज भी करते दिखाई दे सकते है।


भाजपा व कांग्रेस पार्टी का गमछा अलग है लेकिन इसके बाद भी देखा जाता है कि गोंगपा और गोंडवाना की पहचान पीला गमछा का उपयोग भाजपा व कांग्रेस के नेता राजनैतिक पार्टी के कार्यक्रमों के दौरान करते है जिसको लेकर हमेशा सवाल उठाये जाते है कि आखिर भाजपा व कांग्रेस के नेता आखिर पीला गमछा पहनकर क्यों प्रचार-प्रसार व राजनैतिक कार्यक्रम में शामिल होते है।


वीडियों देखने के लिये यहां पर क्लिक करें 


           



यदि उन्हें अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार करना ही है तो वे भाजपा व कांग्रेस पार्टी का गमछा का प्रयोग क्यों नहीं करते है। यदि जब भी कोई अन्य दलों से आकर भाजपा या कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेता है तो उन्हें भाजपा व कांग्रेस अपनी अपनी पार्टी का गमछा पहनाकर सदस्यता दिलाता है। वहीं गोंडवाना व गोंगपा का पीला गमछा को भाजपा व कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता गले में डालकर पार्टी का प्रचार-प्रसार करते है।
             बताया जाता है कि भाजपा व कांग्रेस के नेता पीला गमछा डालकर आदिवासियों के बीच में यह जताने का प्रयास करते है कि हम आपके साथ है अर्थात भाजपा व कांग्रेस के नेता लुभाने के लिये पीला गमछा का प्रयोग करते है।
            पीला गमछा डालकर भाजपा के जनपद सदस्य को प्रचार करना भारी पड़ गया है और उनकी पिटाई गोंगपा के पदाधिकारियों के द्वारा की गई जिससे विवाद पीला गमछे के उपयोग को लेकर बढ़ता जा रहा है। गोंगपा व गोंडवाना के लोग चुनाव के दौरान पीला गमछा का उपयोग करने वाले भाजपा व कांग्रेस के पदाधिकारियों का खुलकर विरोध करने की रणनीति बना रहे है। 

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री, प्रियंका गांधी सहित पूर्व मुख्यमंत्री सहित भाजपा कांग्रेस के कई नेताओं ने किया उपयोग

हम आपको बता दे कि भाजपा कांग्रेस के नेता पीला गमछा का उपयोग करते हुये कार्यक्रमों में शामिल हुये है। विशेषकर आदिवासी अंचल में होने वाले कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ सहित भाजपा कांग्रेस के अनेक नेताओं के द्वारा पीला गमछा का उपयोग करते हुये राजनैतिक दलों के कार्यक्रमों में कई बार देखे गये है। पीला गमछा का उपयोग करने वाले भाजपा कांग्रेस के नेताओं को लेकर कई बार सवाल उठते रहे है। 

हमारी पहचान पीला गमछा का उपयोग कर रही है भाजपा 

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी ने सिर पर पीला गमछा बांधकर भाजपा का प्रचार करने वाले जनपद पंचायत सदस्य के साथ मारपीट कर दी। गोंगपा प्रत्याशी का कहना है कि भाजपा आदिवासी वर्ग के मतदाता को लुभाने के लिए अब हमारी पहचान पीला गमछा का उपयोग कर रही है। 

पीला गमछा डालकर भाजपा के पक्ष में वोट मांगते नजर आए 

दरअसल अमरवाड़ा सीट पर भाजपा ने भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष रही मोनिका बट्टी को भाजपा की सदस्यता दिलाकर प्रत्याशी बनाया है। इसके जवाब में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने इस सीट पर देवरावेन भलावी को प्रत्याशी बनाया है। देवरावेन भलावी जब बीते दिनों अमरवाड़ा विधानसभा सीट के छिंदी जनपद पंचायत क्षेत्र में प्रचार के लिए गए तो उन्हें वहां पर जनपद पंचायत सदस्य पीला गमछा डालकर भाजपा के पक्ष में वोट मांगते नजर आए। 

भाजपा गोंडवाना पार्टी की पहचान पीला गमछा का उठा रही फायदा 

यह देख देवरावेन भलावी काफी नाराज हो गए। पहले तो उन्होंने जनपद सदस्य को समझाइश दी और गोंड आदिवासी परंपरा के तहत आदिवासी हित में काम करने की बात कही। इस बीच दोनों के बीच बातचीत कुछ ज्यादा बढ़ गई, जिसके चलते माहौल गर्मा गया और देवरावेन भलावी ने जनपद पंचायत सदस्य के साथ मारपीट कर दी।
        वहां खड़े अन्य कार्यकतार्ओं ने इस वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। प्रत्याशी का कहना है कि भाजपा गोंडवाना पार्टी की पहचान पीला गमछा का फायदा उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में आपसी मतभेद नहीं होना चाहिए। निष्पक्ष चुनाव लड़े, झूठे प्रचार न करें न करने दें।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.