Type Here to Get Search Results !

आदिवासी बाहुल्य ग्राम बजरवाड़ा के ग्रामीणजन पीने के पानी के लिए परेशान

आदिवासी बाहुल्य ग्राम बजरवाड़ा के ग्रामीणजन पीने के पानी के लिए परेशान 

सिवनी विधानसभा क्षेत्र में बजरवाड़ा ग्राम

कलारबांकी/सिवनी। गोंडवाना समय।  

सिवनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत कलारबांकी के ग्राम बजरवाड़ा में पीने के पानी के लिए ग्रामीण जन परेशान है। सरकार विकास के नाम पर एवं योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाने का दावा हमेशा करती रही है।
                


वहीं भाजपा सरकार की पोल बजरवाड़ा ग्राम के ग्रामीणजन खोलते नजर आ रहे है। जहां सरकारी योजनाओं का लाभ तो दूर ग्रामीण पीने के पानी के लिए मोहताज हो रहे है। इसकी शिकायत लगभग एक वर्ष से ग्रामीणों एवं सरपंच के द्वारा लगातार लोग स्वास्थ यांत्रिकी विभाग सिवनी में कई बार की जा चुकी है किंतु पीएचई के अधिकारियों एवं कर्मचारियों लापरवाही का खामियाजा बजरवाड़ा के ग्रामीण जनों को भोगना पड़ रहा है। 

विधायक, सांसद ने भी नहीं दिया ध्यान 

बजरवाड़ा के ग्रामीणजनों के पीने के पानी की समस्या का समाधान किया। विधायक और सांसद ने इस और ध्यान नहीं दिया जबकि विकास यात्रा के दौरान भी सिवनी विधायक को ग्रामीणों एवं सरपंच के द्वारा भी अवगत कराया गया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। ग्राम बजरवाड़ा में आजादी के बाद भी ग्रामीणजन दो-दो किलोमीटर दूर से किसानों के खेतो के कुंए से जान जोखिम में डालकर पानी निकालते है। बजरवाड़ा ग्राम आदिवासी बाहुल्य ग्राम है और मजदूर वर्गो के लोगो की संख्या अधिक है। 

बोरवेल हुआ लेकिन हैंडपंप लगा न मोटर 

बजरवाड़ा ग्राम के ग्रामीण जन पीने के पानी के लिए आधा दिन की मेहनत करते है परिवार पालने के लिए कई बार मजदूरी करने नहीं जा पाते है। लगभग 4 माह पूर्व ग्राम में हैंड पंप हेतु बोरवेल खनन हुआ है लेकिन विभाग के द्वारा ना उसमे हैंडपंप लगाया जा रहा है और ना ही मोटर लगाई जा रही है। इसकी शिकायत भी बार बार ग्रामीणों एवं सरपंच के माध्यम से विभाग को कई बार दी जा चुकी है।

एलएनटी कंपनी कर रही लापरवाही            

विगत चार वर्ष से जल निगम मध्यप्रदेश के द्वारा हर घर जल योजना के अंतर्गत एलएनटी कंपनी काम कर रही है। इस कंपनी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा भी घोर लापरवाही बरती जा रही है विगत एक वर्ष से इस कंपनी ने भी बजरवाड़ा में काम करना बंद कर दिया है। इनके कर्मचारी ना आते है और इनसे फोन से संपर्क भी करो तो फोन नही उठाते, उक्त कंपनी को आखिर किसका संरक्षण है, इस कंपनी के अधिकारियों को जो इस और ध्यान नही दे रहे है।

चुनाव में मतदान नहीं करने ग्रामीणजन हो रहे लामबंद 

यदि एक दो दिन में ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं होता है तो ग्रामीणों के द्वारा इस बार चुनाव में मतदान नही किया जाएगा क्योंकि इन 76 सालों से हम मतदान करते आ रहे है फिर भी हम लोग विकास के नाम पर अन्य ग्रामों की तुलना में जहां के तहां है आने वाले दिनों में जिला मुख्यालय में पीएचई विभाग एवं एलएनटी कंपनी के खिलाफ घोर प्रदर्शन किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.