Type Here to Get Search Results !

शराब ने हमेशा समाज का मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण ही किया है

शराब ने हमेशा समाज का मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण ही किया है

आर्थिक व शैक्षणिक स्थिति को मजबूती प्रदान करे तभी समाज का सर्वांगीण विकास संभव है

युवा अपनी परंपरा और संस्कृति का पालन करें

इंदौर में गोंड समाज महासभा का युवक-युवती परिचय सम्मेलन का हुआ आयोजन 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

गोंड समाज महासभा मध्यप्रदेश की जिला समिति द्वारा दिनांक 25 दिसंबर 2023 को माई मंगेशकर सभागृह, इन्दौर में परिवार एवं युवती-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया।
            


रविन्द्र परते अध्यक्ष जिला-इन्दौर गोंड समाज महासभा मध्यप्रदेश ने कार्यक्रम आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि कार्यक्रम का

शुभारंभ प्रकृति शक्ति फड़ापेन की आराधना से व आमंत्रित अतिथियों के स्वागत सम्मान के साथ ही गोंडी नृत्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और गोंड समाज महासभा मध्यप्रदेश जिला कमेटी इंदौर के द्वारा प्रकाशित स्मारिका 2023 का विमोचन भी किया गया तत्पश्चात सम्मेलन हेतु विवाह योग्य 100 युवाओं द्वारा रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए और मंच पर अपना परिचय दिया। 

एक समाज-एक रिवाज-एक आवाज बनाने की संकल्पना को साकार करने की बात कही 


रविन्द्र परते अध्यक्ष जिला-इन्दौर गोंड समाज महासभा मध्यप्रदेश ने कार्यक्रम आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि इस अवसर पर गोंड समाज महासभा के प्रदेश अध्यक्ष तिरू. बिसन सिंह परतेती ने अपने उद्भबोधन में समाजिक एकता अखंडता को मजबूती प्रदान करने समाज के रीति रिवाज, संस्कृति और परंपराओं का पालन करते हुए आर्थिक व शैक्षणिक स्तर को मजबूत करने का आव्हान किया और एक समाज-एक रिवाज-एक आवाज बनाने की संकल्पना को साकार करने की बात कही।
        इस अवसर पर डॉ.सतिश उइके ने युवाओं से आह्वान किया की युवा अपनी परंपरा और संस्कृति का पालन करते हुए आर्थिक व शैक्षणिक स्थिति को मजबूती प्रदान करे तभी समाज का सर्वांगीण विकास संभव है। तिरू. रेवा राम आहके ने गोंडी परम्परा और प्रथा तथा तिरू.राजेन्द्र चेचाम और गुजरात के तिरू.गोविन्द मड़ावी ने समाज आर्थिक विकास पर अपने विचार रखे। 

कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में इनका रहा महत्वपूर्ण योगदान 


रविन्द्र परते अध्यक्ष जिला-इन्दौर गोंड समाज महासभा मध्यप्रदेश ने कार्यक्रम आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि सम्मेलन में सर्व सम्मति से समाज को शराब व अन्य नशे में न फंसने की सलाह व हिदायत दी गई है क्योंकि शराब ने हमेशा समाज का मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण ही किया है।
                 सम्मेलन में भोपाल, सिहोर,  इंदौर, देवास, हरदा खंडवा खरगोन सिवनी मंडला बालाघाट छिंदवाड़ा बैतूल होशंगाबाद नरसिंहपुर सागर जबलपुर कटनी म.प्र. के विभिन्न संभाग व जिलों के अध्यक्षों, पदाधिकारियों व अन्य राज्यों छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र प्रदेश सहित एक हजार से अधिक समाज जनों ने भाग लिया। मंच का  संचालन रविन्द्र परते और सत्येन्द्र गोंड दोनों ने किया। कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में जिला कमेटी व संभागीय कमेटी के समस्त पदाधिकारियों का विशेष योगदान रहा। 



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.