Type Here to Get Search Results !

डीएफओ, एसडीओ, रेंजर को भी दिया हूं, इसलिये मुझ पर नहीं हो सकती कार्यवाही-नाजिम खान

डीएफओ, एसडीओ, रेंजर को भी दिया हूं, इसलिये मुझ पर नहीं हो सकती कार्यवाही-नाजिम खान 

भ्रष्ट डिप्टी रेंजर नाजिम खान ने आखिर किस चौकीदार को बनाया था वसूली एजेंट 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

छपारा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत पदस्थ रहने के दौरान भ्रष्ट डिप्टी रेंजर नाजिम खान ने कई ग्रामों में मजदूरी के नाम पर लाखों का घोटाला किया है।
            


भ्रष्टाचार करने वाले डिप्टी रेंजर नाजिम खान का समाचार गोंडवाना समय में प्रकाशित किया जा रहा है जिससे खिन्न होकर गांव में व विभाग में और कुछ पत्रकारों से कहता फिर रहा है कि मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है क्योंकि मजदूरों के नाम पर किये जाने वाले लाखों रूपये में से मेरे द्वारा डीएफओ, एसडीओ और रेंजर को भी दिये गये है। इसी के चलते यह माना जा सकता है कि डिप्टी रेंजर नाजिम खान के भ्रष्टाचार करने के लिये हौंसले बुलंद है। 

नाजिम खान ने चौकीदार के माध्यम से क्यों ग्रामीणों से वापस मंगवाया रूपया ?


मजदूरों के नाम पर घोटाला करने का खेल वन विभाग छपारा परिक्षेत्र में पदस्थ रहने के दौरान डिप्टी रेंजर नाजीम खान ने बड़े ही चालाकी से किया है। जिसकी जानकारी वन विभाग के अफसरों को भी है यह खुद भ्रष्ट डिप्टी रेंजर नाजिम खान चिल्लाते फिर रहा है।
                भ्रष्ट नाजिम खान के भ्रष्टाचार के कारनामे इसलिये बढ़ते जा रहे है क्योंकि विभाग के उच्चाधिकारी भी भ्रष्टाचार के कृत्य को संरक्षण देते आ रहे है इसी का फायदा उठाकर डिप्टी रेंजर नजीम खान अपनी भ्रष्टाचार की गतिविधियों को खुलकर अंजाम दे रहा है।
                वन परिक्षेत्र छपारा में पदस्थी के दौरान डिप्टी रेंजर नजीम खान ने कुछ ग्रामीणों से चौकीदार के माध्यम से रूपया वापस लिया था, यह कहकर की आपके खाते में गलती से रूपया आ गया है लेकिन ऐसा एक बार नहीं तीन-तीन बार से भी अधिक समय तक किया गया है।
                ऐसी गलती आखिर वन विभाग के द्वारा कैसे की गई यह भ्रष्टाचार किये जाने की ओर स्पष्ट ईशारा कर रहा है जिस पर डिप्टी रेंजर नाजिम खान सहित वन विभाग के अफसर भी पर्दा डालकर दबाने की कोशिश रहे है। 

सूचना के अधिकार को भी दिखा रहे ठेंगा 

वन परिक्षेत्र छपारा क्षेत्र में डिप्टी रेंजर नजीम खान के द्वारा मजदूरों के नाम पर फर्जीवाड़ा व घोटाला करने का खेल खुल्लम खुल्ला खेला गया है। डिप्टी रेंजर नजीम खान ने वन विभाग द्वारा कराये जाने वो कार्यों में मजदूरी की आड़ में लाखों रूपया का घोटाला किया है।
            इस संबंध में वन विभाग से सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी गई है कि लेकिन सूचना के अधिकार के तहत जानकारी नहीं दी जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डिप्टी रेंजर नजीम खान के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में कुछ ग्रामीणों से रूपया वापस लिया गया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.