Type Here to Get Search Results !

पंजूलाल सेन मूल विभाग को छोड़कर शिक्षा विभाग में कैसे बन गये माध्यमिक शिक्षक ?

पंजूलाल सेन मूल विभाग को छोड़कर शिक्षा विभाग में कैसे बन गये माध्यमिक शिक्षक ?


सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनजाति कार्य विभाग सिवनी एवं जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिवनी के अधिकारी व टीम के द्वारा शासकीय शैक्षणिक संस्थानों में लापरवाही बतरने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस के साथ निलंबन सहित अन्य विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है।
                


सिवनी जिले में शैक्षणिक स्थिति को प्रगति के स्तर पर लाने के लिये सिवनी जिले के जनजाति कार्य विभाग और जिला शिक्षा विभाग दोनो मिलकर शासकीय शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षकों के समय पर आने जाने, उपस्थिति, अनुपस्थिति सहित अन्य गतिविधियों का जायजा लेने शिक्षण संस्थानों में औचक निरीक्षण करने के लिये पहुंच रहे है। 

पंजूलाल सेन सांठगांठ व सेटिंग के लिये है विख्यात 


वहीं जनजाति कार्य विभाग सिवनी व जिला शिक्षा विभाग कार्यालय में कुछ अधिकारियों व विभागीय कर्मचारियों की सांठगांठ से कुछ शिक्षकों के द्वारा विभागीय नियमों व शासन के आदेशों को ठेंगा दिखाकर खुलेआम धज्जियां उड़ाई जाकर अपनी मनमर्जी के हिसाब से नौकरी करने का कार्य किया जा रहा है उसमें पंजूलाल सेन एक ऐसा नाम है जो कि ए सी ट्राईबल विभाग व जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सांठगांठ व सेटिंग के लिये विख्यात है।
                

पंूजलाल सेन स्वयं तो सेंटिग व सांठगांठ से तो नौकरी नियम विरूद्ध कर ही रहा है लेकिन दूसरे शिक्षकों को भी कहता है कि जनजाति कार्य विभाग हो या जिला शिक्षा विभाग में कोई काम हो मैं चुटकी बजाकर यूं ही करवा लेता हूं। 

पूंजलाल सेन का मूल विभाग ट्राईबल विभाग है 

पंजूलाल सेन जिसका मूल विभाग ट्राईबल विभाग है लेकिन सांठगांठ के कारण शिक्षा विभाग में माध्यमिक शिक्षक बन गया है। ट्राईबल से शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर जारी किये गये आदेशों के तहत आॅनलॉइन रिकार्ड को सर्च करने पर पता चला है कि पंजूलाल सेन हाईस्कूल लाटगांव विकासखंड छपारा में पदस्थ था।
                वहीं वे जिला शिक्षा विभाग में भी शिक्षा विभाग के पोर्टल में माध्यमिक शिक्षक के रूप में पदस्थ है। यह तो स्पष्ट है कि पूंजलाल सेन का मूल विभाग ट्राईबल विभाग है जो कि सेटिंग सांठगांठ से शिक्षा विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे है। इस संबंध में शिकायत भी हुई है लेकिन विधिवत विभागीय कार्यवाही नहीं हो पा रही है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.