Type Here to Get Search Results !

भ्रष्टाचार नहीं चलेगा, अधिकारियों को दिये निर्देश

भ्रष्टाचार नहीं चलेगा, अधिकारियों को दिये निर्देश

प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय सहकारिता मंत्री शाह के विजन पर काम करें

सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने की विभागीय समीक्षा

भोपाल। गोंडवाना समय। 

सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि प्रदेश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के विजन अनुसार काम कर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार प्रदेश में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अधिकारी सजग रहें जीरो टॉलरेंस पर काम करें।
                


मंत्री श्री विश्वास सारंग ने शनिवार को समन्वय भवन में सहकारिता विभाग की गतिविधियों की समीक्षा की। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि रोजमर्रा की जिंदगी में भी सहकारिता शामिल है। नागरिकों के जीवन की बेहतर बनाने के उद्देश्य से विभाग कार्य करें। अधिकारी सहकारिता की नींव को और अधिक मजबूत कर उसकी साख बढ़ाने में अपना उत्कृष्ट योगदान दें।

प्रधानमंत्री और केंद्रीय सहकारिता मंत्री के विजन पर करें काम 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किसान की समृद्धि के लिए सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने का काम किया हैे यह संदेश हमें किसानों तक पहुँचाना है। उन्होंने कहा कि सहकार से समृद्धि' के विजन को साकार करने के लिए केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री शाह कार्य कर रहे हैं। प्रदेश में उन्हीं के विजन को आगे बढ़ाकर साकार करना है।

केंद्र सरकार के 54 बिंदुओं पर काम करना सुनिश्चित करें 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री शाह का उद्देश्य है कि सहकारिता से गांवों की अर्थव्यवस्था मजबूत हो। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित 54 बिंदुओं पर काम करना सुनिश्चित किया जाएं। इसकी समयसीमा निर्धारित कर मॉनिटरिंग करें।

सहकारिता मंथन कार्यक्रम और नवाचार विंग की करें शुरूआत 

मंत्री श्री सारंग ने निर्देश दिये कि एक माह में सहकारिता मंथन कार्यक्रम करें। जिससे पूरे प्रदेश के अधिकारियों को जोड़कर रोडमैप तैयार करना सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सहकारिता विभाग में जल्द ही नवाचार विंग बनाये जाने के भी निर्देश दिये। यह नवाचार विंग सहकारिता विभाग को नई ऊंचाई पर ले जाने में सहायक होगी।

आवास संघ का सिविल विंग मजबूत हो 

मंत्री श्री सारंग ने समीक्षा बैठक के दौरान आवास संघ की सिविल विंग को मजबूत करने के निर्देश दिये हैं। इसके लिये उन्होंने कहा कि अनुबंध आधार पर अनुभवी सेवानिवृत्त इंजीनियर्स को जोड़ने का कार्य करें, जिससे विभागीय निर्माण कार्यों की प्रगति व गुणवत्ता में और अधिक सुधार होगा।

सुशासन की दिशा में कार्य करने के लिये ट्रेनिंग की आवश्यकता 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि सुशासन की दिशा में कार्य करने के लिये अधिकारियों-कर्मचारियों सहित हर स्तर पर ट्रेनिंग का मॉड्यूल तैयार कर प्रशिक्षण दिया जाये, जिससे कि उनमें कार्य संस्कृति विकसित हो। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण अनुशासन भी लाता है, इससे कार्यप्रणाली भी मजबूत होगी।

बैठक में प्रमुख रूप से ये रहे मौजूद 

बैठक में प्रमुख सचिव श्रीमती दीपाली रस्तोगी, आयुक्त एवं रजिस्ट्रार श्री आलोक कुमार सिंह एवं अपेक्स बैंक प्रबंध संचालक श्री मनोज गुप्ता सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में सहकारिता विभाग की गतिविधियों की जानकारी दी गई, सभी विंग के प्रमुखों ने अपनी-अपनी विंग का प्रस्तुतीकरण दिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.