Type Here to Get Search Results !

एफआईआर दर्ज, आदिवासी युवक को जल्लादों की तरह मारने वाले भाजपा नेता विजय सूर्यवंशी के परिवारजनों पर हुई कार्यवाही

एफआईआर दर्ज, आदिवासी युवक को जल्लादों की तरह मारने वाले भाजपा नेता विजय सूर्यवंशी के परिवारजनों पर हुई कार्यवाही 

गुप्तांग, नाखूनों और शरीर को पेंचिस से खींचकर किया था डण्डों से पिटाई 

बरघाट में आदिवासी की प्रताड़ना का गोंडवाना समय ने प्रमुखता से उठाया था मामला

अजाक पुलिस थाना सिवनी में दर्ज हुआ प्रकरण


सिवनी/बरघाट। गोंडवाना समय। 

बरघाट क्षेत्र में आदिवासी की जमीनों की लूटपाट भूमाफियाओं के द्वारा कई वर्षों से की जा रही है। बरघाट क्षेत्र में भूमाफिया आदिवासी की जमीनों की खरीद फरोक्त करने के लिये आदिवासी समाज के ही कुछ भोले भाले युवकों को मोहरा बनाकर लाखों करोड़ों कमाने का खेल कर रहे है।
            


समाजसेवक बताने और कहलाने में सबसे आगे दिखने वाले सफेदपोश नेताओं के द्वारा आदिवासी की जमीनों के नाम पर करोड़ों का खेल किया जा रहा है। बरघाट मुख्यालय में दिसंबर माह में भाजपा नेता विजय सूर्यवंशी के परिवारजनों द्वारा आदिवासी युवक संतोष काकोड़िया के साथ जल्लादों की तरह बेरहमी से मापीट किया गया था।
        

बरघाट क्षेत्र में भूमाफियाओं का इतना आंतक है कि इनके खिलाफ कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है, इनका खौफ इतना बनाकर रखे है कि पुलिस थाना जाने से भी कांपते है। बरघाट क्षेत्र के कुछ भूमाफियाओं जिन्होंने राजनीतिक संरक्षण पाने के लिये भाजपा का चोला ओढ़ कर रखा हुआ है।
            सत्ता की आड़ में लूटपाट के कारोबार को बढ़ावा दे रहे है। वर्तमान में भाजपा की सरकार में सिवनी जिला पुलिस प्रशासन ने भाजपा की आड़ में सत्ता का रौब जमाने वाले भाजपा नेता को कानून का पाठ पढ़ाया है। पुलिस ने आदिवासी की प्रताड़ना के मामले में कार्यवाही करते हुये अजाक पुलिस थाना सिवनी में प्रकरण कायम किया है। 

गोंडवाना समय की आवाज पर पुलिस प्रशासन ने लिया संज्ञान 


बरघाट क्षेत्र के आदिवासी परिवार के साथ भाजपा नेता के परिवारजनों के द्वारा जल्लादों की तरह मारपीट की गई थी। डरे सहमें पीड़ित आदिवासी की आवाज को बुलंद करने का कार्य गोंडवाना समय समाचार पत्र द्वारा प्रमुखता से किया गया।

गोंडवाना समय समाचार पत्र द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाया गया था। जिस पर सिवनी पुलिस प्रशासन ने संज्ञान लेकर अजाक पुलिस थाना सिवनी द्वारा प्रकरण कायम किया गया है। 

एट्रोसिटी एक्ट एवं विभिन्न धाराओं में दर्ज हुआ मामला 


सिवनी जिले के आदिवासी आरक्षित विधानसभा क्षेत्र बरघाट जहां का प्रतिनिधित्व भारतीय जनता पार्टी के आदिवासी विधायक कमल मर्सकोले करते है।
        बरघाट मुख्यालय में भाजपा से जुड़े हुये नेता विजय सूर्यवंशी के परिवार के सदस्यों ने आदिवासी संतोष काकोड़िया की दिसंबर माह में जानवरों की तरह से पिटाई और ठुकाई करते हुये पेंचिस से शरीर के मांस, पैरों के नाखून व गुप्तांग की चमड़ी व मांस को खींच-खींचकर अधमरा किया था।
            भाजपा नेता विजय सूर्यवंशी के परिवारजनों में शामिल अजय सूर्यवंशी, भोला सूर्यवंशी, संजय सूर्यवंशी, सांतम सूर्यवंशी, विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी पर विभिन्न धाराओं एवं एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये प्रकरण दर्ज किया गया है। 

आदिवासी समाज में आक्रोश व्याप्त, गिरफतारी व कड़ी कार्यवाही को लेकर बरघाट में कर सकते है आंदोलन व मांग 

आदिवासी युवक के साथ भयानक मारपीट किये जाने के मामले को लेकर बरघाट सहित सिवनी जिले के आदिवासी समाज के सामाजिक संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। हालांकि अजाक पुलिस थाना सिवनी द्वारा संबंधित आरोपियों पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
        सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक दो दिनों में बरघाट मुख्यालय में आदिवासी समाज के सामाजिक संगठन के द्वारा पीड़ित आदिवासी परिवार को न्याय दिलाने, सुरक्षा दिलाने, आरोपियों की गिरफतारी व कड़ी कार्यवाही को लेकर ज्ञापन सौंपने की तैयारी चल रही है।
            सूत्र बताते है कि आदिवासी समाजिक संगठन के द्वारा झूठा चोरी के प्रकरण में फंसाया जाने के प्रयास के मामले की जांच की मांग जा सकती है। बरघाट ब्लॉक में आदिवासी की जमीन गैर आदिवासी के द्वारा खरीदने का गौरखधंधा की बीते 30 वर्षों की जांच की मांग की जा सकती है।
            आदिवासी की जमीन का एग्रीमेंट फर्जी तरीके से बिना विक्रेता व क्रेता की एक साथ मौजूद हुये बिना करने वाले अर्जीनबीस का लाईसेंस निरस्त करने की मांग की जा सकती है।
             तहसील कार्यालय बरघाट में पदस्थ अधिकारी कर्मचारी जो भूमाफियाओं को बढ़ावा दे रहे है, देर रात 8 बजे के बाद भी आदिवासी की जमीनों को बेचने के लिये अकेले रहकर एग्रीमेंट के कागजात तैयार कराते है उन पर कार्यवाही कराने की मांग की जा सकती है।  


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.