Type Here to Get Search Results !

पीड़ित आदिवासी परिवार के मामले में कार्यवाही होने से सिवनी पुलिस प्रशासन के प्रति बढ़ा विश्वास

पीड़ित आदिवासी परिवार के मामले में कार्यवाही होने से सिवनी पुलिस प्रशासन के प्रति बढ़ा विश्वास 

बरघाट के पीड़ित आदिवासी परिवार ने पुलिस अधीक्षक सिवनी को धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया


सिवनी/बरघाट। गोंडवाना समय। 

बरघाट के पीड़ित आदिवासी परिवार को न्याय दिलाने व प्रताड़ित करने वालों पर कानूनी कार्यवाही किये जाने पर पुलिस अधीक्षक सिवनी, जिला पुलिस प्रशासन का पीड़ित परिवारजनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय सिवनी में पहुंचकर 17 फरवरी 2024 को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये आभार व्यक्त किया है।

आदिवासी पीड़ित परिवार को वर्तमान में राहत मिली


बरघाट मुख्यालय में निवास करने वाले पीड़ित परिवार के सदस्य संतोष काकोड़िया एवं श्रीमती पुष्पा तेकाम व अपने परिवारजनों सहित सर्व आदिवासी समाज के सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय सिवनी पहुंचे जहां पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक श्रीमान राकेश सिंह से भेंट किया।
            

इस दौरान पीड़ित आदिवासी परिवार ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुये आभार व्यक्त किया। इस दौरान पीड़ित परिवार ने अजाक पुलिस थाना प्रभारी सिवनी व सिवनी पुलिस प्रशासन द्वारा कानूनी कार्यवाही किये जाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जिससे हम आदिवासी पीड़ित परिवार को वर्तमान में राहत मिली है। 

्एफआईआर दर्ज करते हुये वैधानिक कार्यवाही की गई 


पीड़ित परिवार ने बताया कि दबंग व पूंजीपति परिवार से जुड़े हुये बरघाट निवासी संजय सूर्यवंशी, अजय सूर्यवंशी, भोला सूर्यवंशी, सांतन सूर्यवंशी, विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी ने मिलकर अत्याधिक अन्याय, अत्याचार करने एवं आदिवासी की जमीन हड़पने की नियत से षडयंत्र करने के मामले पर पुलिस प्रशासन सिवनी को हम पीड़ित परिवारजन की ओर से दिये गये शिकायत आवेदन पत्र पर सिवनी जिला पुलिस प्रशासन द्वारा संवदेनशीलता के साथ संज्ञान लेकर निष्पक्षता के साथ अनावेदकों पर कानूनी कार्यवाही करते हुये एफआईआर दर्ज करते हुये वैधानिक कार्यवाही की गई है।
         जिससे बरघाट क्षेत्र में पुलिस प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है। दबंग परिवार से संबंध रखने के कारण इनके खिलाफ में कार्यवाही कराने में भी लोग डरे सहमे रहते थे लेकिन पुलिस प्रशासन सिवनी द्वारा की गई कार्यवाही से कानून व पुलिस प्रशासन के प्रति विश्वास की भावना बढ़ी है। 

आदिवासी समाज में पुलिस प्रशासन सिवनी के प्रति बढ़ा विश्वास 


पीड़ित आदिवासी परिवार ने बताया कि सिवनी पुलिस प्रशासन द्वारा आदिवासी वर्ग को न्याय दिलाने में न्यायोचित कार्यवाही पुलिस अधीक्षक सिवनी, पुलिस प्रशासन सिवनी द्वारा की गई है जिससे आदिवासी वर्ग में पुलिस प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है।
            बरघाट के पीड़ित आदिवासी परिवार की ओर से श्रीमान पुलिस अधीक्षक सिवनी, एवं अजाक पुलिस थाना प्रभारी सहित समस्त पुलिस प्रशासन सिवनी का धन्यवाद ज्ञािपत करते हुये आभार व्यक्त किया गया है। वहीं पीड़ित आदिवासी परिवार ने पुलिस अधीक्षक सिवनी श्रीमान राकेश सिंह से प्रार्थना किया है कि आरोपी पक्ष दबंग, पूजिपति वर्ग से आते है भविष्य में एवं वर्तमान में हमें व हमारे परिवारजनों को सुरक्षा दिलाने के साथ कड़ी कार्यवाही कराने की मांग किया है। 

थाना स्तर पर सुनवाई न हो तो, पुलिस अधीक्षक कार्यालय आने में विलंब न करे


कार्यालय में भेंट के दौरान बरघाट से आये पीड़ित आदिवासी परिवार को पुलिस अधीक्षक सिवनी श्रीमान राकेश सिंह ने आश्वस्त किया कि उन्हें किसी भी तरह से डरने की आवश्यकता नहीं है। सिवनी जिले में पुलिस प्रशासन सिर्फ आदिवासी समाज ही नहीं समस्त जाति, समुदाय, धर्म, वर्ग के प्रत्येक नागरिकों से अपील करते हुये कहा कि वे पुलिस प्रशासन पर विश्वास रखें।
                    वहीं यदि थाना स्तर पर पुलिस थाना प्रभारी द्वारा आपकी शिकायत पर सुनवाई नहीं की जाती है तो पुलिस अधीक्षक कार्यालय सिवनी तक आने में विलंब न करे या सूचना पहुंचाये। हमारा पूरा प्रयास रहेगा पुलिस प्रशासन वैधानिक कार्यवाही करें। बरघाट के पीड़ित आदिवासी परिवार से उन्होंने कहा आपके द्वारा दी गई शिकायत पर अजाक पुलिस थाना प्रभारी द्वारा पूर्ण विवेचना के बाद कार्यवाही की गई है। आगे भी आपको न्याय दिलाने में पुलिस पूरा सहयोग करेगी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.