Type Here to Get Search Results !

आदिवासी की जमीन हड़पने जल्लादों की तरह पीटकर चोरी का आरोप कबूलवाया

आदिवासी की जमीन हड़पने जल्लादों की तरह पीटकर चोरी का आरोप कबूलवाया 

अजय सूर्यवंशी, भोला सूर्यवंशी, संजय सूर्यवंशी, सांतम सूर्यवंशी, विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी की हुई शिकायत

बरघाट का है मामला 


सिवनी/बरघाट। गोंडवाना समय। 

आदिवासी की जमीन हड़पने, जल्लादों की तरह पैंचीस से शरीर की चमड़ी को खींचकर यहां तक की गुप्तांग की चमड़ी को पैंचीस से खींचकर, मारपीट करते हुये चोरी का आरोप कबूल करवाने, अन्याय, अत्याचार करने की सीमा को पार करते हुये सत्ताधारी दल भाजपा के नेताओं से संबंध का फायदा उठाकर आदिवासी परिवार पर बेखौफ होकर शोषण करने की शिकायत अजाक पुलिस थाना सिवनी में बरघाट के सफेदपोश नेता के परिवार के सदस्यों में अजय सूर्यवंशी, भोला सूर्यवंशी, संजय सूर्यवंशी, सांतम सूर्यवंशी, विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी एवं उनके नौकरो पर कानूनी कार्यवाही की शिकायत की गई है जो कि अजाक पुलिस थाना सिवनी में अभी बयानों के दौर से गुजर रही है।
             


प्रकरण दर्ज नहीं करने के लिये अजाक पुलिस थाना के जिम्मेदारों पर सत्ताधारी दल के नेताओं व जनप्रतिनिधियों का दबाव है।

हम आपको बता दे कि बरघाट मुख्यालय की रहने वाली फरियादी श्रीमती पुष्पा तेकाम आदिवासी महिला दामाद संतोष काकोड़िया को बंधक बनाकर कर गम्भीर रूप से मारपीट करने एवं फरियादी एवं उसके शेष परिजनो को बंधक बनाकर फरियादी की जमीन को जबरन हड़पने का प्रयास किए जाने एवं जमीन उक्त लोगो के नाम नहीं किए जाने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने की शिकायत अजाक पुलिस थाना सहित उच्चाधिकारियों को भी की गई है। 

आदिवासी परिवार को घर से बाहर निकालकर तोड़-फोड़ कर सामान बिखेर दिये 

शिकायत के अनुसार फरियादिया पुष्पा तेकाम का दामाद संतोष काकोड़िया, अजय सूर्यवंशी की किराने की दुकान पर पिछले लगभग 10 वर्षो से काम कर रहा था। संतोष की तबियत खराब होने के कारण उसने नवम्बर 2023 को अजय सूर्यवंशी की दुकान से काम छोड़ दिया था।
        दिनांक 29/12/2023 को शाम को चार लड़के फरियादिया के घर आए तथा संतोष के बारे मे पूछने लगे तो फरियादिया ने बताया कि संतोष यही रहता है, तो वह चारो जबरदस्ती घर के अंदर घुस गए, जब फरियादिया ने विरोध किया कि आप लोग जबरजस्ती मेरे घर में क्यो घुस रहे हो तो उन्होने जातिगत रूप से अपमानित करते हुये गाली देते हुए कहा चुप-चाप खड़े रहो, संतोष काकोड़िया ने किराने का सामान एवं रुपए 1,12,000/- नगद दुकान से चोरी की है।
        फरियादी के घर में घुस कर तोड़-फोड़ करने लगे। इतनी देर में अजय सूर्यवंशी, भोला सूर्यवंशी, संजय सूर्यवंशी, सांतम सूर्यवंशी, विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी अन्य 8-9 लोगो के साथ आ गए, घर से बाहर निकाल दिया तथा घर का पूरा सामान बिखेर दिया।

चोरी करने का सीन बनाते हुए उसका अपने ढंग से वीडियो बनाया 

फरियादिया के घर से जाने के बाद आरोपीगण, संतोष को दुकान लेकर गए तथा पोटली के कपड़े पहना कर चोरी करने का सीन बनाते हुए उसका अपने ढंग से वीडियो बनाया तथा वापस कपड़े उतरवाकर अपने पास रख लिए।                 यह कि थोड़ी देर बाद विक्की सूर्यवंशी, मन्नू सूर्यवंशी चार पहिया वाहन से आए तथा कहा कि फरियादिया एवं संतोष की पत्नी को टी.आई. साहब ने थाने में बुलाया है। संतोष ने कबूल किया है कि चोरी का सामान फरियादिया एवं संतोष की बीबी के पास है। टी.आई. साहब ने हमे लेने के लिए भेजा है।

भोला सूर्यवंशी शरीर में घुसा-घुसा कर मांस खीच रहा था 

अजय सूर्यवंशी एवं भोला सूर्यवंशी के पास उनके घर ले गए जहां पर उन्होने फरियादिया के दामाद संतोष को पूर्व से बंधक बना कर रखा हुआ था। संतोष के के हाथ-पैर बांध रखे थे तथा उसे बेल्ट एवं प्लास्टिक के पाईप (जो पुलिस वालो के पास रहता है) से बुरी तरह से मारपीट कर रहे थे।
                 वहां पर उन्होने फरियादिया एवं विनीता को भी बंधक बना कर रख लिया। भोला सूर्यवंशी ने पेंचिस से संतोष के शरीर में घुसा घुसा कर मांस खीच रहा था जिसे देखकर फरियादी एवं विनीता कांप रहे थे तथा फरियादी उन लोगो से जान की भीख मांग रही थी कि मारो मत पुलिस के हवाले कर दो। संतोष ने चोरी नही की है वह तो पिछले एक माह से बीमार है।

पैतृक सम्पत्ति के समस्त मूल दस्तावेज ले लिए 

भोला सूर्यवंशी एवं अजय सूर्यवंशी ने फरियादिया से पैतृक सम्पत्ति के समस्त मूल दस्तावेज ले लिए। फरियादी एवं उसके पति, भाई एवं बहन को धमकी देकर बोले कि यदि रात की घटना से सबक लिया है तो हम जैसा कहते है वैसा वैसा करते जाओ अन्यथा फरियादी के भाई एवं पति के साथ वही सलूक किया जावेगा जैसा कि रात को संतोष के साथ किया था। जिसके कारण फरियादी एवं अन्य बहुत बुरी तरह से डर गए तथा जैसा जैसा उन्होने कहा फरियादी उसके पति, भाई एवं बहन करते गए तथा वह लोग वीडियों बनाते गए ।

आरोपीगण दबंग भू-माफिया है 

फरियादिया ने बताया कि आरोपीगण दबंग भू-माफिया है, उन्होने कई लोगो की जमीन हड़प कर ली है, उनके ऊपर कई प्रकरण भी दर्ज है, परन्तु उनके खौप के कारण कोई भी उनके खिलाफ कोई नही बोलता है, वह लोग राजनीतिक प्रभाव रखते है इसलिए वहां की स्थानीय पुलिस भी उन्ही का साथ देती है। उक्त आरोपीगण का पुलिस से इतनी सांठ-गांठ है कि जब आरोपीगण किसी घटना को अंजाम देते है तो वहां पर वहां की पुलिस सूचना देने के बाद भी मौके पर नही आती है, घटना पूर्ण होने के बाद खानापूर्ति के लिए पुलिस आती है। 

संतोष काकोड़िया चोरी करता था इसके साक्ष्य हमारे पास मौजूद है 

वहीं जब इस मामले में बरघाट निवासी एवं शिकायत में उल्लेखित नाम विक्की सूर्यवंशी से चर्चा हुई तो उन्होंने बताया कि यह मेरे मामा के परिवार का मामला है। संतोष काकोड़िया दुकान में करता था वहां पर बीते कई दिनों से चोरी कर रहा था। जिसके वीडियों फुटेज साक्ष्य हमारे पास मौजूद है।
            शिकायतकर्ता पुष्पा तेकाम को भी संतोष काकोड़िया चोरी के पैसा देता था। चोरी की वारदात संतोष ने स्वयं कबूला है, जिसकी हम बरघाट पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करायेंगे। शिकायत जो की गई है वह बेबुनियाद व झूठी है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.