Type Here to Get Search Results !

दूल्हा और बारात के साथ पहुंची दुल्हन ने दिया एमए प्रथम सेमेस्टर का पेपर

दूल्हा और बारात के साथ पहुंची दुल्हन ने दिया एमए प्रथम सेमेस्टर का पेपर

टैगोर वार्ड सिवनी का दुल्हा और केवलारी की दुल्हन का विवाह बना मिशाल 

परीक्षा के बाद कॉलेज में हुआ जोरदार स्वागत

रवि चक्रवती, संवाददाता
केवलारी। गोंडवाना समय।  

शादी से पहले या शादी के बाद परीक्षा देने वाले दूल्हा और दुल्हन की अनेक खबरें आपने सुनी होंगी। ऐसी ही एक शादी के बीच शिक्षा को महत्व देने वाली एक अनोखी और अच्छी खबर केवलारी से सामने आई है।
         


यहां दूल्हा सचिन यादव पिता शिव प्रसाद यादव निवासी टैगोर वार्ड बरघाट रोड, रेल्वे क्रासिंग के पास सिवनी की बारात धूमधाम से दुल्हन पूजा यादव पिता स्वर्गीय बसंत यादव निवासी इंदिरा आवास केवलारी के यहां पहुंचीं। जहां दोनो का धूमधाम से विवाह संपन्न हुआ।
         परंतु शादी के दूसरे दिन दुल्हन पूजा के एम. ए. प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा शासकीय महाविद्यालय केवलारी में होने थे। जिसको लेकर दुल्हन पूजा परेशान थी। वह पढ़ना चाहती थी और पेपर देना चाहती थी परंतु कहीं न कहीं सामाजिक बंधन में बंधने जा रही पूजा अपनी शादी और शिक्षा के बीच की परेशानी से चिंतित थी क्युकी घर में दुल्हन पूजा की शादी थी और दूसरे दिन उसको एग्जाम भी देना था।

बारात सहित दूल्हा-दुल्हन परीक्षा देने पहुंचे कॉलेज 


जैसे ही दुल्हन पूजा की शादी और दूसरे दिन एग्जाम होने की जानकारी महाविद्यालय को प्राप्त हुई तो महाविद्यालय केवलारी के प्रचार एस. एन. डेहरिया सहित स्टाफ ने दुल्हन और दूल्हे के परिजनों को समझाइश देते हुए दुल्हन पूजा को एग्जाम दिलाने की बात कही और परिजनों ने दुल्हन की पढ़ाई के प्रति रुचि और सबकी समझाइश के बाद मान गए।
             फिर क्या था दुल्हन की बिदाई के बाद दूल्हा सीधे बारात के साथ कॉलेज पहुंच गया और दुल्हन को एग्जाम हॉल में बैठकर उसका एग्जाम तक इंतजार किया। इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य सहित समस्त स्टाफ और छात्र-छात्राओं ने दूल्हा और दुल्हन की धूमधाम से विदाई की गई।

लोग कर रहे जमकर तारीफ


शिक्षा को महत्व देने वाले ससुरालवालों की सब लोग तारीफ कर रहे हैं, उन्होंने दुल्हन के पढ़ाई के महत्व को समझा। सोशल मीडिया पर भी लोग बारातियों की तारीफ में तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। शिक्षा को महत्व देने के लिए दूल्हा और उसके पूरे परिवार की तारीफ की जा रही है।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.