Type Here to Get Search Results !

कुलगुरु डॉ लीला भलावी की गरिमामयी उपस्थिति में महाविद्यालय में सेल्फी प्वाइंट का औपचारिक अनावरण

कुलगुरु डॉ लीला भलावी की गरिमामयी उपस्थिति में महाविद्यालय में सेल्फी प्वाइंट का औपचारिक अनावरण 

बरघाट। गोंडवाना समय।               

शासकीय महाविद्यालय बरघाट में मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निदेर्शानुसार विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियां के बारे में युवाओं में जागरूकता पैदा करने के  उद्देश्य से महाविद्यालय परिसर में सेल्फी पॉइंट स्थापित किया गया है।
                


जिसका कुलगुरु डॉ लीला भलावी राजा शंकर शाह विश्वविद्यालय छिंदवाड़ा, डॉ रवि शंकर नाग प्राचार्य, अग्रणी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी, देवेंद्र राहंगडाले अध्यक्ष जन भागीदारी समिति शासकीय महाविद्यालय बरघाट, श्री गौरव राहंगडाले सदस्य जभास, डॉ राजेन्द्र कुमार मिश्रा छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय शोध संयोजक, प्राचार्य प्रो सी बी झारिया, डॉ एम सी सनोडिया, डॉ के के बरमैया, डॉ प्रदीप त्रिवेदी, प्रो पंकज गहरवार, क्रीड़ाधिकारी श्री के सी राउर, श्री संजू जैन, श्री कपिल उमरे आदि की गरिमामयी उपस्थिति में सेल्फी प्वाइंट का औपचारिक अनावरण किया गया।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत नई पहल के संबंध में युवाओं में जागरूकता पैदा करना है 


सेल्फी प्वाइंट के संबंध में जानकारी देते हुए डॉ बी एल इनवाती ने बताया कि मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निदेर्शानुसार महाविद्यालय परिसर में सेल्फी प्वाइंट स्थापित किया गया है। भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है।
        इन्हीं गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुए महाविद्यालय में सेल्फी प्वाइंट स्थापित करके विभिन्न क्षेत्रों में की गई अविश्वसनीय प्रगति का जश्न मनाने एवं उसका प्रचार-प्रचार कर विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियां के बारे में युवाओं में जागरूकता पैदा करना है। सेल्फी पॉइंट का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियां विशेष कर राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत नई पहल के संबंध में युवाओं में जागरूकता पैदा करना है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित करें 

इस सेल्फी प्वाइंट की थीम एक भारत, श्रेष्ठ भारत जैसी राष्ट्रीय पहल और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के मुख्य क्षेत्र का व्यापक स्पेक्ट्रम शामिल है। इस सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से यह अपेक्षा की गई है कि विद्यार्थियों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं आगंतुकों को सेल्फी क्लिक कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित करें। जिससे युवाओं में राष्ट्रीय गौरव और जागरूकता की भावना को प्रोत्साहन प्रदान किया जा सके।

इनकी उपस्थिति में हुआ अनावरण     

ज्ञात हो कि महाविद्यालय में पुस्तकालय और सूचना विज्ञान विभाग की दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी दिनांक 10 एवं 11 फरवरी 2024 को आयोजित की जा रही है। इसी तारतम्य में दिनांक 10 फरवरी 2024 को राष्ट्रीय संगोष्ठी में पधारी मुख्य अतिथि कुलगुरु डॉ लीला भलावी, अग्रणी प्राचार्य, जन भागीदारी अध्यक्ष, जभास सदस्य गण तथा सभी अतिथियों की उपस्थिति में महाविद्यालय में स्थापित सेल्फी पॉइंट का औपचारिक अनावरण किया गया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.