Type Here to Get Search Results !

आदिवासियों को षडयंत्रपूर्वक जमीन से किया जा रहा बेदखल-डॉ हीरालाल अलावा

आदिवासियों को षडयंत्रपूर्वक जमीन से किया जा रहा बेदखल-डॉ हीरालाल अलावा 

भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार में आदिवासियों की जमीनों पर किया जा रहा कब्जा 


बदनावर। गोंडवाना समय। 

पीएम मित्र टेक्सटाइल प्रोजेक्ट के विरोध में जमीन बचाओ महापंचायत आयोजित की गई। जहां पर सरकार को 1 इंच जमीन नहीं देंगे यह निर्णय लिया गया। इसके अलावा बदनावर से पश्चिम क्षेत्र में पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल प्रोजेक्ट के विरोध में स्थानीय आदिवासी समुदाय ने जमीन बचाओ समिति के बैनर तले विशाल महापंचायत आयोजित की।
                    


जिसमें जयस के राष्ट्रीय संरक्षक व मनावर से विधायक डॉक्टर हीरालाल अलावा ने कहा की भाजपा की सरकार जब से प्रदेश और देश में बनी है तब से लेकर आज तक लगातार आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है एवं उनका बेदखल किया जा रहा है। 

मणिपुर में महिलाओं को निवस्त्र घुमाया गया, छत्तीसगढ़ में हसदेव जंगल हो रही कटाई 

आगे विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने कहा कि मणिपुर में आदिवासी महिलाओं को नंगा घुमाया गया। छत्तीसगढ़ में हसदेव जैसे जंगल की कटाई की जा रही है। मध्य प्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक व जिले में आदिवासियों की जमीनों पर इंडस्ट्री लगाकर उनको बेदखल करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।
            इस लड़ाई को संसद से सड़क तक लड़ने का काम प्रत्येक युवाओं को करना होगा। युवाओं के दिल में बिरसा एवं टंट्या भील की आत्माओं को हमारे विचारों में प्रवेश करवाना पड़ेगा तब जाकर आदिवासी समाज की जमीन में बच पाएगी। 

करो या मरो की विचारधारा जागृत करना होगा-डॉ हीरालाल अलावा 


विधायक डॉ हीरालाल अलाा ने कहा कि युवाओं के बीच में जन जागृति के तहत करो या मरो की विचारधारा जागृत करना होगा। भील प्रदेश के राष्ट्रीय संयोजक मांगीलाल निनामा ने कहा की बदनावर निवेश क्षेत्र भैसोला की जमीन के लिए देश का प्रत्येक आदिवासी आपके साथ खड़ा है।
                समाज की लड़ाई लड़ने के लिए जमीन की लड़ाई लड़ने के लिए सभी को दलगत राजनीतिक पार्टियों को छोड़कर आदिवासी विरासत को बचाने के लिए संघर्ष करना होगा। धार्मिक एवं राजनीतिक में बंटे होने से आज यह दुर्दशा हो रही है। आपकी इस लड़ाई में राजस्थान का आदिवासी परिवार पूर्णता आपके साथ रहेगा। 

कोर्ट के माध्यम से भी लड़ना होगा


जयस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकेश मुझाल्दा संबोधित करते हुए कहा कि इस लड़ाई को जमीन के अलावा कोर्ट के माध्यम से भी लड़ना पड़ेगा। जहां पर न्यायपालिका में रिपीटेशन दाखिल करके हो सकता है। इसमें स्टे प्राप्त करेंगे जो जमीन हमारी मां है उसे कतई हम बेदखल नहीं होने देंगे। आपकी इस लड़ाई में देश और प्रदेश की जयस आपके साथ रहेगा। 

सरकार सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रही है 

जयस के प्रदेश अध्यक्ष रविराज बघेल ने कहां की ज्ञापन और भाषण बहुत हो चुके हैं। जमीन के लिए दूसरा ही रास्ता अपनाना होगा, इंदौर से पधारे ओमकार कटरा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट कह रहा है  कि आदिवासी देश का मालिक है। सरकार सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रही है, हमको ग्राम सभा को मजबूत करना होगा।
                    ग्राम सभा की परमिशन के बगैर 1 इंच भी जमीन सरकार नहीं ले सकती है। महापंचायत में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। ईश्वर लाल ग्रवाल, धर्मेंद्र डामोर, अखिलेश डामर रेशम डोडियार, सुनील डामोर विजय डामोर, डॉ कमल डामोर, लक्ष्मण भगत महापंचायत का संचालन भेरूलाल वसुनिया एवं राजकुमार चौहान ने किया एवं आभार अशोक डाबर ने माना। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.