Type Here to Get Search Results !

कमलेश जायसवाल वसूलीबाज जनशिक्षक की प्रतिनियुक्ति समाप्त

कमलेश जायसवाल वसूलीबाज जनशिक्षक की प्रतिनियुक्ति समाप्त  

शिक्षकों को छोटी-छोटी बातों पर भयादोहन कर पैसे ऐंठने के लिए बदनाम है कमलेश जायसवाल 

कमलेश जायसवाल की प्रतिनियुक्ति समाप्ति की खबर से लखनादौन के समस्त शिक्षकों में खुशी की लहर 


लखनाादौन। गोंडवाना समय। 

आदिवासी विकासखंड लखनादौन क्षेत्र के शिक्षकों पर बीते लगभग 10 वर्षों से आतंक और भ्रष्टाचार का पर्याय बनने वाले जन शिक्षक कमलेश जायसवाल, जन शिक्षा केंद्र सिहोरा की प्रतिनियुक्ति समाप्त करते हुये मूल विभाग में सिवनी कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल के संज्ञान में आने के बाद समाप्त कर दी गई है। कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद कमलेश जायसवाल के आतंक से शिक्षकों को मुक्ति मिल गई है।  

वसूली करने में सबसे अव्वल श्रेणी में गिने जाते है कमलेश जायसवाल 


आदिवासी विकासखंड लखनादौन के शिक्षकों के बीच बीते लगभग 10 वर्षों से आतंक और भ्रष्टाचार का पर्याय बनने वाले जनशिक्षक के पद से हटाये गये कमलेश जायसवाल जो कि जनशिक्षा केंद्र सिहोरा, विकासखंड लखनादौन में जनशिक्षक के पद पर कार्यरत थे।
            बताया जाता है कि कमलेश जायसवाल शिक्षकों को परेशान कर वसूली करने में सबसे अव्वल श्रेणी में गिने जाते थे। कमलेश जायसवाल अपने जनशिक्षा केन्द्र में शिक्षकों को छोटी-छोटी बातों पर भयादोहन कर पैसे ऐंठने के लिए बदनाम है।

सी एम हेल्प लॉइन को बनाया था कमाई का जरिया 

जनशिक्षक कमलेश जायसवाल की प्रतिनयुक्ति समाप्त कर मूल विभाग में सेवाएं वापिस की गई। कमलेश जायसवाल शिक्षको को परेशान करने के लिये स्वयं अपने करीबी लोगो से सीएम हेल्प लाइन लगवाकर जांच का भय दिखाकर शिक्षकों से पैसा वसूलने करने कार्य करने के लिये चर्चित है।
            सीएम हैल्प लाइन लगवाने के लिये कुछ लोगों को तैयार किया था जिसके माध्यम से जनशिक्षक कमलेश जायसवाल सी एम हेल्पलॉइन लगवाता था उसके बाद शिक्षकों को कार्यवाही का डर बताकर उनसे रूपया ऐंठकर वसूली कर अपनी कमाई का जरिया बना रखा है। 

स्वयं की पत्नी और भाई की पत्नी को भी नियम विरुद्ध तरीके से अतिथि बनवाया 

कमलेश जायसवाल द्वारा की जाने वाली वसूली की तारिफ जनजातीय कार्य विभाग में सिवनी से लेकर जबलपुर तक होती थी सिवनी सहित जबलपुर तक दलाली चलती है। कमलेश जायसवाल ने स्वयं की पत्नी और भाई की पत्नी को भी नियम विरुद्ध तरीके से अतिथि बनवाकर वर्षों से रखा है।
        सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार सहसना के दो शिक्षक भाइयों को फर्जी तरीके से फँसवाकर निलंबित कर उनसे मोटी रकम वसूला था। इनकी प्रतिनयुक्ति समाप्ति की खबर से लखनादौन के समस्त शिक्षकों में खुशी की लहर है। शिक्षक संगठनों ने भी इस कार्यवाही के लिए संवेदनशील कलेक्टर महोदय का आभार व्यक्त किया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.