Type Here to Get Search Results !

कुशाग्र डहरवाल के घर आदिवासी युवती ने सावनेर में संदेहस्पद स्थिति में लगाई फांसी

कुशाग्र डहरवाल के घर आदिवासी युवती ने सावनेर में संदेहस्पद स्थिति में लगाई फांसी 

कुरई की मूलत: निवासी आदिवासी युवती की मृत्यू पर परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप 

महाराष्ट्र के सावनेर पुलिस थाना की है घटना 


कुरई/सावनेर। गोंडवाना समय। 

बीते लगभग तीन चार वर्ष से घरेलू कार्य के लिये कुरई मुख्यायल की निवासी आदिवासी युवती गीता गज्जाम को कुरई के ही कुशाग्र पिता भारतलाल डहरवाल के परिवारजनों के द्वारा लेकर गये थे। घरेलू कार्य हेतु लेकर गये आदिवासी युवती की सांवनेर महाराष्ट्र में 14 मार्च 2024 दिन बुधवार को सुबह के समय संदेहास्पद स्थिति में फांसी में लटकती हुई मृतक अवस्था में पाई गई।
            


जहां एक ओर कुशाग्र डहरवाल िपता भारतलाल डहरवाल की पत्नि सहित उक्त घटना को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात बता रहे है वहीं दूसरी ओर मृतक आदिवासी युवती के परिवारजनों ने कुशाग्र डहरवाल पर हत्या का संदेह व्यक्त करते हुये मृतिका के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग किया है। इस आधार पर सावनेर पुलिस के साथ साथ महाराष्ट्र पुलिस प्रशासन इसकी उच्च स्तरीय जांच करवा रहा है। 

मृतिका के साथ मारपीट भी किये जाने का संदेह व्यक्त किया

घेरलू कार्य के लिये आदिवासी युवती को लेकर जाने वाले कुशाग्र डहरवाल के परिवारजन पर आदिवासी युवती के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया है। वहीं सावनेर में मृत अवस्था में जिस घर में आदिवासी युवती ने फांसी लगाकर जान देने की बात सामने आ रही है।
            उसी मकान में मृतक आदिवासी युवती के परिवारजन गुरूवार को पहुंचे तो मकान में घर का पूरा सामान बिखरे होने के साथ साथ टूट फूट भी दिखाई दी जिससे परिवारजनों ने मृतिका के साथ मारपीट भी किये जाने का संदेह व्यक्त किया है। मृतिका आदिवासी युवती गीता पिता बस्तीराम गज्जाम उम्र लगभग 21 वर्ष है। गीता गज्जाम मूलत: कुरई, जिला सिवनी (म.प्र.) की रहने वाली थी। 

आदिवासी युवती को बेटी की देखभाल व घरेलू कार्य के लिये लेकर गये थे 

कुशाग्र भारतलाल डहरवाल लगभग 35 वर्ष, जो कि मूलत: कुरई, जिला सिवनी निवासी है। घटना के बाद उन्होंने यह शिकायत दी थी कि उनकी पत्नी खुशबू डहरवाल बैंक आॅफ बड़ौदा की सावनेर शाखा में कार्यरत है। इसलिए उन्होंने सावनेर में वार्ड क्रमांक 4 स्थित नाग मंदिर के पास किराए पर घर लिया है।
                वहीं कुशाग्र डहरवाल बेंगलुर की आईटी कंपनी में कार्यरत हैं। वहीं उनकी 5 साल की बेटी कशीका है कुशाग्र डहरवाल दंपति नौकरीपेशा होने के कारण उन्होंने अपनी बेटी की देखभाल व घरेलू कार्य कराने के लिए अपने गांव कुरई से आदिवासी गीता गजाम को लगभग 3-4 वर्ष पूर्व साथ लेकर गये थे वह उनकी उनकी परिचित थी। 

खुशबु डहरवाल गई थी बड़ौदा बैक तो कुशाग्र डहरवाल बच्ची को छोड़ने गये थे स्कूल 

आदिवासी युवती गीता गज्जाम सावनेर में डहरवाल दंपत्ति की बेटी की देखभाल के साथ-साथ घरेलू कार्य भी करती थी। कुशाग्र डहरवाल बुधवार की सुबह 8:30 बजे बेटी को स्कूल छोड़ने के बाद वॉकिंग पर निकल गए थे, वहीं उनकी पत्नी खुशबू भी 9 बजे बैंक चली गई थी।
            करीब 10:30 बजे जब कुशाग्र डहरवाल घर लौटे तो दरवाजा खटखटाने पर भीतर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद पत्नी खुशबू डहरवाल को फोन करने पर उसने गीता गज्जाम के घर में ही होने की जानकारी दी। वहीं कुछ देर बाद खुशबू डहरवाल भी घर आ गई। 

रसोईघर के पीछे हिस्से में फंदे पर झूलता दिखाई दी 

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने घर मालिक राजू गिरे को भी बुलाया। वहीं इसके बाद घर के अंदर जाने पर गीता का शव रसोईघर के पीछे के हिस्से में फंदे पर झूलता हुई दिखाई दिया। वहीं इसकी सूचना मिलने पर सावनेर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सावनेर के स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया गया था। 

टेबल पर पैर टिके हुये और घर का सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया 

वहीं आदिवासी युवती की मृत होने की जानकारी मिलने के बाद जब मृतक के परिवारजन व रिश्तेदार सावनेर पहुंचे, जहां पर उन्होंने कुशाग्र डहरवाल के परिवारजन हत्या के मामले में आरोप लगाया है। आदिवासी युवती के परिवारजनों का कहना है कि मृत अवस्था में जिस तरह से गीता गज्जाम दिखाई दे रही है वह संदेह को जन्म दे रही है।
            गीता गज्जाम जिस टेबल पर फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखाई दे रही है उस टेबल पर पैर पूरे तरह टिके हुये दिख रहे है। वहीं टेबल के पास कुर्सी टूटी हुई दिखाई दे रही है। घर का पूरा सामान बिखरा हुआ है। परिवाजरनों का कहना है कि मृतिका के शरीर में कुछ निशान भी दिखाई दे रहे थे। वहीं आदिवासी युवती के परिवारजनों ने सावनेर के पीएम पर भरोसा न जताते हुये पुन: पी एम कराने के लिये मांग किया है। 

घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने का दिया आश्वासन 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार के सदस्यगण जब कुशाग्र डहरवाल के सावनेर स्थित घर पर पहुंचे। वहीं जब पुलिस थाना में भी भी कुशाग्र डहरवाल व उनकी पत्नि का आमना सामना हुआ तो मृतिक के परिवारजनों व रिश्तेदारों ने जमकर खरी खोटी सुनाते हुये मरम्मत भी करने के समाचार प्राप्त हुये है। मृतिका के परिवारजनों के हंगामा के बाद महाराष्ट्र पुलिस प्रशासन ने घटना की उच्च स्तरीय जांच कराये जाने का आश्वासन दिया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.