Type Here to Get Search Results !

राष्ट्र के विकास में आपका मतदान होता है अत्यंत महत्वपूर्ण

राष्ट्र के विकास में आपका मतदान होता है अत्यंत महत्वपूर्ण

महिलाओं के मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु निबंध व भाषण प्रतियोगिता आयोजित

कुरई। गोंडवाना समय।

शासकीय महाविद्यालय कुरई में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर स्वीप गतिविधियों के तहत् मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से ई.एल.सी. क्लब व राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में विविध गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं।
                


इसी तारतम्य में महिलाओं के मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु निबंध व भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक सहभागिता की। भाषण प्रतियोगिता में छात्रा वंदना दर्शनिया ने मतदाता जागरूकता को लेकर कहा कि कोई भी मतदाता ना छूटे मतदाताओं की समावेशी व गुणात्मक भागीदारी को बढ़ाना है।
            स्वच्छ लोकतंत्र के लिए हम सबका कर्तव्य है कि हम अपना मतदान जरूर करें। राष्ट्र के विकास में आपका मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। सभी महिलाओं को बढ़-चढ़ कर वोट देना चाहिए। 

जरूरी काम छोड़कर, करना चाहिए मतदान


छात्रा कीर्ति पंद्रे ने कहा कि किसी अन्य के बहकावे में ना आकर अपने मत का प्रयोग करें। वोट डालने से हम जिम्मेदार नागरिक बनते हैं। जिम्मेदार नागरिक वही कहलाता है, जो लोकतंत्र में आस्था रखते हुए खुद के अलावा अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करते हैं। मतदान के दिन सभी मतदाताओं को अपने सभी जरूरी काम छोड़कर, मतदान करना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.