Type Here to Get Search Results !

किडनी कांड में पीड़ित आदिवासी महिला ने न्याय दिलाने डॉ.श्याम सिंह कुमरे से लगाई गुहार

किडनी कांड में पीड़ित आदिवासी महिला ने न्याय दिलाने डॉ.श्याम सिंह कुमरे से लगाई गुहार

भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष डॉ.श्याम सिंह कुमरे ने वैधानिक कार्यवाही कराने का दिया आश्वासन 


सिवनी। गोंडवाना समय।

महिला आयोग के किडनी कांड में संज्ञान लेने के बाद पुलिस प्रशासन सिवनी को कार्यवाही हेतु दिशा निर्देश दिए गये थे वहीं बरघाट एसडीओपी के द्वारा उक्त मामले की जांच की जा रही है,जिसके तहत शिकायत के आधार पर जिन पर आदिवासी महिला ने किडनी निकाले जाने का आरोप लगाई थी।
              


 उन सभी लोगों का बयान पुलिस द्वारा लिया जा रहा है। वहीं पीड़ित आदिवासी महिला ने समय पर वैधानिक कार्रवाई नहीं होने पर राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग किया था। अब पीड़ित आदिवासी महिला ने डॉ.श्याम सिंह कुमरे सेवानिवृत्त आईएएस व भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष से न्याय के लिये गुहार लगाते हुए आवेदन सौंपा है। वहीं डॉ.श्याम सिंह कुमरे ने भी पीड़ित आदिवासी महिला को किडनी निकाले जाने के मामले में कानूनी मदद के साथ कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है। 

जाहिद खान सोशल मीडिया में कानूनी कार्यवाही कराने की दे रहे धमकी


बरघाट ब्लॉक के एक ग्राम की पीड़ित आदिवासी महिला ने जाहिद खान, सईद अहमद कुरैशी, शबीना बेगम, अब्दुल कलाम, साहिल मंडल, अता उल्लाह खान, मोहसीन खान की शिकायत किया है, जिसमें आदिवासी महिला ने षड़यंत्र पूर्वक उसकी किडनी निकलवाने और जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग किया है।
                उक्त शिकायत के आधार पर बरघाट एसडीओपी द्वारा संबंधितों के बयान लेने की कार्यवाही की जा रही है। बताया जाता है कि बरघाट एसडीओपी द्वारा संबंधितों को जारी किये गये नोटिस को बयान देने के बाद बरघाट के जाहिद खान के द्वारा सोशल मीडिया में नोटिस के साथ यह लिखा जा रहा है कि फला व्यक्ति के बयान हो चुके है,जल्द ही कानूनी कार्यवाही कराई जायेगी।
                क्या जाहिद खान सोशल मीडिया के माध्यम से मीडिया कर्मी व समाचार पत्र को भी धमकी दे रहे है? अब यहां यह सवाल उठता है कि जाहिद खान जनचर्चा में यही कह रहे थे कि किडनी कांड में मेरा रांई बराबर का भी लेना-देना नही है और मेरा उनसे कोई संपर्क भी नही है तो फिर आखिर जाहिद खान जिन्हें नोटिस जारी हुआ है उनका नोटिस उन्हें कैसे मिला और उस नोटिस के साथ वह सफाई क्यों दे रहे है। इसके साथ ही जब पश्चिम बंगाल से बयान देने के लिये किडनी कांड से जुड़े हुए लोग आये थे तो उनकी खातिरदारी आखिर जाहिद खान क्यों कर रहे थे।

उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्यवाही कराने का प्रयास करूंगा-डॉ.श्याम सिंह कुमरे


मजदूरी कराने के बहाने कोलकाता में ले जाकर आदिवासी महिला की किडनी जनवरी माह में निकाल ली गई थी। इसके बाद आदिवासी महिला अपने पति के साथ जान बचाकर दोनो वापस सिवनी आए थे। वहीं इसके बाद आदिवासी महिला के द्वारा पुलिस प्रशासन सिवनी को मामले की जांच की करवाई के लिए आवेदन दिया गया था। डॉ.श्याम सिंह कुमरे ने पीड़ित आदिवासी महिला व उसके परिजनों को आश्वासन दिया है कि प्राप्त शिकायत के आधार पर वह बिंदुवार कानूनी विशेषज्ञों से जानकारी लेकर न्याय दिलाने में सहयोग करेंगे।
                गोंडवाना समय से चर्चा में डॉ.श्याम सिंह कुमरे ने बताया कि आदिवासी महिला की किडनी निकाले जाने के मामले में मुझे आवेदन दिया गया है इस पर विधि विशेषज्ञों से जानकारी लेकर एवं नियम व कानूनी आधार पर उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्यवाही कराने का प्रयास मेरे द्वारा किया जायेगा। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.