Type Here to Get Search Results !

सना अंजुम खान रही प्रदेश में टापर, डॉक्टर बनना चाहती हैं

सना अंजुम खान रही प्रदेश में टापर, डॉक्टर बनना चाहती हैं

साइंस विषय में छपारा की विद्यार्थी ने किया क्षेत्र का नाम रोशन

हर रोज अगर विद्यार्थी अध्ययन के लिए जुटे तो परिणाम निश्चित ही अच्छा आता है


छपारा। गोंडवाना समय।

एमपी बोर्ड आफ सैकेंडरी एजुकेशन एग्जाम का 24 अप्रैल को दोपहर जैसे ही रिजल्ट घोषित हुआ नगर के कौरी वार्ड निवासी शमा अंजुम के घर खुशियों का ठिकाना नहीं रहा उनकी तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी ने पूरे प्रदेश में  नगर के मिशन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से कक्षा बारहवीं जीव विज्ञान विषय में टाप किया।
                


सना खान की मां वार्ड में ही प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं। सना ने वर्ष 2020-21 में कक्षा दसवीं में 490 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया था। कक्षा 12 वीं में प्रदेश में टॉप करने के बाद डॉक्टर बनना चाहती हैं, उनकी मां के द्वारा उनके पिता के 13 वर्ष पहले बिमारी के चलते देहांत हो जाने के बाद मां शमा अंजुम खान को और तीनों बच्चों को विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतर शिक्षा देने की भरसक कोशिश कर रही हैं।
                सना के द्वारा उनकी इस सफलता पर वह इसका श्रेय अपनी मां और शिक्षक जावेद खान को दिया, उनका कहना है कि हर रोज अगर विद्यार्थी अध्ययन के लिए जुटे तो परिणाम निश्चित ही अच्छा आता है।

सनाअंजुम खान ने 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया

बुधवार 24 अप्रैल को माध्यमिक शिक्ष मण्डल भोपाल द्वारा जारी हायर सेकण्डरी परीक्षा परिणामों में जिले का परीक्षा परिणाम 66.46 प्रतिशत रहा। हायर सेकण्डरी परीक्षा में दर्ज कुल 11953 परीक्षार्थियों में से 7914 परीक्षार्थी उत्तीर्णं हुए तथा 1685 परीक्षार्थी पूरक परीक्षा हेतु पात्र हुए हैं।
        उत्तीर्णं परीक्षार्थियों में से 5457 प्रथम श्रेणी में, 2450 द्वितीय श्रेणी में तथा 7 परीक्षार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्णं हुए हैं। मण्डल द्वारा जारी प्रदेश स्तरीय टॉप 10 सूची में दो छात्रा क्रमश: जीवविज्ञान समूह 01 से कुमारी सनाअंजुम खान ने 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.