Type Here to Get Search Results !

कुल्हाड़ी से काटकर 8 लोगों की हत्या कर आरोपी ने लगा लिया फांसी

कुल्हाड़ी से काटकर 8 लोगों की हत्या कर आरोपी ने लगा लिया फांसी

छिंदवाड़ा में बेटा बना हैवान, परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर कर दिया हत्या 

मुख्यमंत्री मोहन यादव, कमलनाथ सहिंत जनप्रतिनिधियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की

छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।

छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। घर के सदस्य ने ही इस नृशंस हत्याकांड को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ये मामला तमिया के पास जंगल में स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम बोदलकछार का बताया जा रहा है। जिस शख्स ने बड़ी बेरहमी के साथ ये हत्याएं की, उसे मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है। शख्स ने अपने ही परिवार के 8 लोगों की सोते समय कुल्हाड़ी से काटकर मार दिया। वहीं 10 वर्षीय लड़के को भी कुल्हाड़ी मारा, जिसे गंभीर हालत में हॉस्पिटल छिंदवाड़ा में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

सामूहिक हत्याकांड से दहशत में इलाके के लोग

इस सामूहिक हत्याकांड से इलाके में दहशत का माहौल है। घटना स्थल के आस पास के लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आरोपी मौके से भागा। इसके बाद उसने लगभग 100 मीटर की दूरी पर रस्सी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट के मुताबिक घटना मंगलवार रात्रि दो-तीन बजे की बताई जा रही है घटना की सूचना मिलने पर माहुलझिर पुलिस मौके पर पंहुचकर पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया था।
            


छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल पहुंचकर घटना की पूर्ण जानकारी लेकर जल्दी कार्यवाही करने के आदेश दिये। माहुलझिरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार देर रात जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर बोदल कछार गांव में हुई। अधिकारी ने बताया कि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है और जिलधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गांव पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

हाल ही में हुई थी युवक की शादी

पुलिस के अनुसार हाल ही में युवक की शादी हुई थी गांव वालों का भी कहना है कि जब से शादी हुई है तब से उसके पागलपन की हरकते बढ़ गई थी। पुलिस के अनुसार घटनास्‍थल से कुल्‍हाड़ी बरामद कर ली गई है ये घटना जिला मुख्‍यालय से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर दूर है। आरोपी ने 55 वर्षीय मां, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजा, 4 वर्षीय व डेढ़ वर्षीय दो भतीजियां को कुल्हाड़ी से काट डाला। माहुलझिर पुलिस ने मौके पर पंहुच पूरे गांव को सील करा दिया है। पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के पास लगभग 100 मीटर की दूरी पर आरोपी का शव पेड़ से लटका पाया गया। 

कांग्रेसियो ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का दिया वचन

तमिया ब्लॉक के ग्राम बोदलकछार में मानसिक रूप से विक्षिप्त सदस्य द्वारा परिवार के 8 लोगों की निर्मम हत्या कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना से पूरा जिला स्तब्ध है। पीड़ित परिवार के सदस्यों के बीच जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, जामई- जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके, परासिया विधायक सोहन बालमिक, पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके, पर्यवेक्षक जमील खान, ब्लॉक अध्यक्ष मनमोहन साहू, उमराव शाह एवं समस्त कांग्रेसियों ने पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सांसद नकुलनाथ और समस्त कांग्रेस परिवार की ओर से शोक संवेदनाएं व्यक्त की। इसके साथ ही पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का वचन दिया।

छिंदवाड़ा की घटना से प्रभावित पीड़ित परिवार को मिलेगी पूर्ण सहायता- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिन्दवाड़ा में एक युवक द्वारा परिवार के 8 लोगों की हत्या कर स्वयं आत्महत्या करने की हृदय विदारक घटना पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मैं दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ हूँ। राज्य सरकार द्वारा पीड़ित परिवार की पूर्ण सहायता की जाएगी। उन्होंने मृतक परिवार को दस लाख रुपए और घायल बालक के इलाज के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की।

        


मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने घटना की जाँच के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपतिया उईके बुधवार 29 मई को छिन्दवाड़ा पहुंचीं और उन्होंने घटनास्थल ग्राम बोदल कछार पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। मंत्री श्रीमती ऊइके ने प्रभावित परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। अपर मुख्य सचिव श्री विनोद कुमार, आई.जी. श्री अनिल कुशवाहा, डी.आई.जी. श्री सचिन अतुलकर, जबलपुर संभाग के आयुक्त श्री अभय कुमार वर्मा, कलेक्टर श्री शीलेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष खत्री मौजूद थे।

ससुराल में थी इसलिए बच गई दो बहनें


उल्लेखनीय है कि इस हादसे में परिवार की दो बहनें बच गईं हैं, जो विवाहित थीं और अपने ससुराल में थीं। मृतकों की अंत्येष्टि के लिए 10-10 हजार की राशि और तत्कालीन सहायता के तौर पर 50-50 हजार रुपए और घायल के तत्काल इलाज के लिए 50 हजार की सहायता राशि के चेक पीएचई मंत्री श्रीमती उईके ने पीड़ित परिवार की बहनों को सौंपे। पोस्टमार्टम के बाद देर शाम मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया। उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा जिले के तामिया ब्लॉक के बोदल कछार गांव में कल रात एक युवक ने अपने परिवार के 8 सदस्यों की हत्या करके खुद फांसी लगा ली थी। प्रारंभिक जाँच में आरोपी मृतक युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.