Type Here to Get Search Results !

समरजीत सोलंकी गोंगपा नेता सहित अन्य घंसौर में कर रहे हफ्ता वसूली, मामला हुआ दर्ज

समरजीत सोलंकी गोंगपा नेता सहित अन्य घंसौर में कर रहे हफ्ता वसूली, मामला हुआ दर्ज

पांचवी अनुसूचि क्षेत्र में गोंगपा की आड़ में घुसपैठिये कर रहे अपना आर्थिक स्वार्थ पूरा 

सिवनी। गोंडवाना समय।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और गोंडवाना आंदोलन में कुछ पदाधिकारी घुसपेठ सिर्फ इसलिये करते है ताकि वे आर्थिक रूप से वसूली करके अपना स्वार्थ सिद्ध कर सके। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र घंसौर जो कि पांचवी अनुसूचि क्षेत्र में आता है जहां पर शांति कायम होने के साथ भयमुक्त वातावरण होना चाहिये।
                 


वहीं आदिवासियों के बीच में अपनी राजनैतिक रोटी सेंककर अपनी नेतागिरी चमकाने के लिये गोंडवाना आंदोलन का चोला ओढ़कर कुछ लोग अपनी आर्थिक स्वार्थ सिद्ध करने में लगे हुये है। गोंगपा के राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला और ब्लॉक स्तर के नेताओं से गलबहियां करते हुये अपने आप को करीबी बताकर और आदिवासियों के नेता होने का दम भरकर हफता वसूली करने का कार्य भी किया जा रहा है।
                    ऐसे गोंगपा के नेता समरजीत सिंह सोलंकी है जो कि अपने साथी शुभम यादव, यश तिवारी, मोहित सोनी के साथ जाकर घंसौर के पेट्रोल पंप में पेट्रोल भरवाकर रूपये न देकर उल्टा प्रति सप्ताह 5 हजार रूपये की मांग हफ्ता वसूली के रूप में करते है।
                धमकाते है जिसकी शिकायत पर घंसौर पुलिस थाना द्वारा कार्यवाही तो की गई है और प्रकरण भी दर्ज किया गया है। इससे यह तो स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि गोंडवाना आंदोलन की आड़ में गोंगपा की राजनीतिक ईकाई की आड़ में किस तरह से फायदा उठाया जा रहा है। यह भी सामने दिखाई दे रहा है इसके बाद भी गोंगपा के राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला व ब्लॉक के पदाधिकारी समरजीत सिंह सोलंकी जैसे हफता वसूली करने वालों को बढ़ावा देते है आखिर क्यों ?

समरजीत सिंह सोलंकी कहने लगा कि मुझे 5000/- रुपए हफ्ता वसुली चाहिये 


हम आपको बता दे कि मयंक गोल्हानी द्वारा पुलिस थाना घंसौर में शिकायत की गई कि वह जय जिनेन्द पेट्रोल पंप का संचालक है और घंसौर में रहता है। दिनांक 18 मई 2024 को रात्रि करीब 12.30 बजे मै पेट्रोल टेंकर खाली करा रहा था उसी समय समरजीत सोलंकी, शुभम यादव, यश तिवारी, मोहित सोनी चारो निवासी घंसौर आये और यश तिवारी ने पेट्रोल पंप से 1263/- रुपए का पेट्रोल भरवाया।
                

इसके बाद पेट्रोल पंप के कर्मचारी संजय सोनी से कहने लगा कि मैं पैसे नहीं दूंगा तब कर्मचारी संजय सोनी ने बोला की पैसे क्यों नहीं देते तो समरजीत सोलंकी ने उसे गंदी गंदी गालियाँ देने लगा। इसके बाद संचालक मयंक गोल्हानी के पास गाली देते देते आया और समरजीत सिंह सोलंकी कहने लगा कि मुझे 5000/- रुपए हफ्ता वसुली चाहिये। 

पेट्रोल पंप, वेयर हाऊस में आग लगा दूंगा तुम्हे गोली मार दूंगा की दिया धमकी 

इसके साथ ही पेट्रोल पंप पर समरजीत सोलंकी के साथ शुभम यादव, मोहित सोनी ने पेट्रोल पंप संचालक के साथ धक्का मुक्की भी किये और समरजीत सोलंकी ने कालर पकड़ लिया और गंदी-गंदी गालियाँ देते हुये कहने लगा की यदि हफ्ता वसुली नहीं दोगे तो तुम्हारे पेट्रोल पंप, वेयर हाऊस में आग लगा दूंगा तुम्हे गोली मार दूंगा और बोले की यदि तु मेरी शिकायत थाना में करता है तो मैं तुझे पेट्रोल पंप आना भुलवा दूंगा।
                इस तरह की धमकी दिये वहीं सूचना मिलने पर फिर 100 डायल वाहन को बुलाये तब इन लोगो ने 1263/- रुपए दिये। पेट्रोल पंप में विवाद के पश्चात घंसौर पुलिस थाना द्वारा 294, 323, 506, 384, 190, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.