Type Here to Get Search Results !

दोहरा हत्याकांड सिवनी पुलिस प्रशासन के लिए बना चुनौती

दोहरा हत्याकांड सिवनी पुलिस प्रशासन के लिए बना चुनौती 

2 महिलाओं का जनमखारी गांव में घर पर मिला शव

बरघाट पुलिस थाना क्षेत्र की है घटना

सिवनी/ बरघाट। गोंडवाना समय।

जनमखारी ग्राम बरघाट पुलिस थाना क्षेत्र में सटे हुए एवं आमने सामने व आसपास मौजूद मकानों व रहवासी क्षेत्र में 70 वर्ष की बुजुर्ग महिला और लगभग 22 वर्ष की युवती की हत्या किये जाने की दर्दनाक घटना ने पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर दी है क्योंकि हत्या को अंजाम देने वाले जो भी हैं उनके अज्ञात होने के कारण मामला और गंभीर हो गया है।
        


हालाकि हत्या की घटना के बाद जनमखारी गांव सहित क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड का मामला सामने आने के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं अज्ञात व अंधे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने अब सिवनी पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बन गयी है। हालाकि पुलिस घटना की जानकारी मिलने के बाद गंभीरता से जांच व कार्यवाही में जुट गई है। 

सुबह दोनों महिलाएं मृत अवस्था में मिली

जिले के बरघाट पुलिस थाना अंतर्गत जनमखारी ग्राम में शनिवार व रविवार की मध्यरात्रि के दौरान घर पर 2 महिलाओं की हत्या करने का मामला सामने आया है जिनका शव सुबह मिलने पर सनसनी फैल गयी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है। देर रात्रि करिश्मा कटरे पिता प्रकाश कटरे उम्र 22 वर्ष एवं कांता बाई कटरे उम्र 70 वर्ष घर पर अकेली थी। जिनकी अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी और घर पर आग लगाने का प्रयास किया गया। वहीं सुबह जब लोगो ने देखा कि दोनों महिलाएं मृत अवस्था मे पड़ी हुई है तो इस बात की जानकारी बरघाट पुलिस को दी। 

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी

जिसके बाद एसडीओपी ललित गठरे और थाना प्रभारी मोहनीश बेस पुलिस अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहां मृतकों के शव का पंचनामा बनाकर शव पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया था। बताया जा रहा की लड़की के माता पिता नागपुर मजदूरी का काम करते हैं। करिश्मा अपनी नानी के साथ अकेली रहती थी। घटना को लेकर पुलिस आसपास के लोगो से पूछताछ कर रही है। और यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि किसने हत्या की घटना को अंजाम दिया है और किन कारणों से हत्या की गई है। महिलाओं के सिर पर चोट के निशान हैं। 

दोहरी हत्या, आगजनी पर उठ रहे सवाल तो सरकार की खुली पोल

दोहरे हत्याकांड का मामला रहवासी इलाके, आमने सामने, आसपास मकान में निवासरत ग्रामीणों के बाद भी  70 वर्ष की बुजुर्ग महिला और लगभग 22 वर्ष की युवती की हत्या किये जाने की दर्दनाक घटना कई सवालों को जन्म दे रही है।
        बुजुर्ग महिला के साथ युवती की हत्या करने के साथ साथ घर पर कुछ स्थानों पर आग लगाने जैसी घटना को अंजाम देने के बाद भी आसपास में न तो कोई चीख पुकार, हल्ला, शोर जैसी आवाज तक क्या सुनाई नहीं दी गई होगी। हत्या को अंजाम देने वाले व आग लगाने वाले ने शांति पूर्वक बिना किसी हल्ला या शोर मचाये बिना ही घटना को अंजाम दे दिया।
        वहीं बुजुर्ग महिला और युवती के द्वारा भी घटना के दौरान कोई चीख पुकार या हल्ला शोर नहीं किया गया होगा ऐसे अनेक सवाल घटना के बाद उठ रहे हैं। वहीं सरकार की रोजगार गांव में ही देने की योजना और पंचायत व प्रशासन की क्रियान्वयन करने की कार्य प्रणाली की भी पोल खुल गई है क्योंकि युवती के माता पिता को रोजगार के लिए नागपुर जैसे बड़े शहरों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।
        वहीं घर में बुजुर्ग महिला व युवती हत्या हो जाने में कहीं न कहीं रोजगार का गांव में नहीं मिलने के कारण माता पिता की गैर मौजूदगी भी जिम्मेदार मानी जा सकती है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.