Type Here to Get Search Results !

बैहर थाना क्षेत्र में आर्थिक लेन-देन धोखाधड़ी के मामले में अभी तक नहीं हुई कार्यवाही

बैहर थाना क्षेत्र में आर्थिक लेन-देन धोखाधड़ी के मामले में अभी तक नहीं हुई कार्यवाही 
मिनी बैंक, कभी शेयर बाजार बताकर, कभी उधार या सहयोग कहकर लाखों रुपए की राशि ले ली

पीड़ितों ने आदित्य मेरावी के खिलाफ अपराध पंजीकृत करने की मांग किया है


बैहर/बालाघाट। गोंडवाना समय। 

आर्थिक लेन-देन में घोखाधड़ी के मामले में आदित्य मेरावी के खिलाफ अपराध पंजीकृत करने की मांग को लेकर बैहर थाना जिला-बालाघाट म प्र में अप्रैल में फरियादियों द्वारा शिकायत की गयी लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है।
                 


इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक जिला-बालाघाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिला बालाघाट सहित अन्य जगह कार्यवाही हेतु आवेदन दिया गया है लेकिन न ही एफआईआर कर रहे हैं न कोई इंक्वायरी जांच आदि कुछ भी नहीं की जा रही है। 

कार्यवाही न होने से परेशान है पीड़ितजन 


विषयंर्तगत उल्लेख है कि बैहर निवासी आदित्य मेरावी के द्वारा आदिवासी क्षेत्र बैहर में रह रहे लोगों से सुनियोजित रूप से पैसों के लाभ का लालच दिखाकर अलग-अलग रूपों से कभी खुद का मिनी बैंक बताकर, कभी शेयर बाजार बताकर, कभी उधार या सहयोग कहकर नगद एवं आॅनलाइन माध्यमों के द्वारा लाखों रुपए की राशि ले ली गई है। जिसकी शिकायत बैहर पुलिस थाना में 04 अप्रैल 2024 को लिखित आवेदन कर फरियादी उत्कर्ष कछवाहा सहित अन्य पीड़ितों के द्वारा की गई। जिसकी बैहर पुलिस प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई संतुष्टि जनक कार्यवाही नहीं की गई न ही एफ.आई.आर ली गई जिसका सदर्भ मीडिया समाचार पत्र के द्वारा भी किया जा चुका है।

पूर्व में लांजी क्षेत्र के मामले में पुलिस द्वारा की गई है कार्यवाही 

अत: इसके बाद अन्य लोगों के भी लेन-देन के मामले प्रकाश में सामने उजागर हो रहे हैं। जिसका उल्लेख नीचे नाम एवं राशि सहित दशार्या जा रहा है।
             जो सम्पूर्ण रूप से उजागर पुलिस विवेचना के बाद ही संभव है। यह भी मांग की गई है कि पुलिस प्रशासन के दिशा निर्देशन में लांझी क्षेत्र में त्वारित कार्यवाही कर दोषियों को पकड़ा गया है उसी प्रकार आदिवसी क्षेत्र बैहर को भी इससे मुक्त कराने कार्यवाही की जावे। 

25 लाख रूपये से अधिक का है मामला 

अंकित पड़वार 2,50000 रुपये, सरिता गयग्वाल 5,00000, उत्कर्ष कछवाहा से 2,9200.00 रुपये , रामस्वरूप कमलेश 4,92000.00 रुपये, दीक्षा उईके 2,50000.00 रुपये,  गोपाल धुर्वे 2,50000.00 रूपये, उतम उईके 1,00,000 रूपये, धनराज कारसर्पे 12, 500 रूपये, सुनील सरौते से 6, 50,000 रूपये, शुभम मानेपुरे 2, 50, 000 रूपये, ब्रजेश धुर्वे 2,50,000 रूपये, धोखाधड़ी करके लेने के मामले में पीड़ितों ने आरोप लगाया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.