Type Here to Get Search Results !

सुकरी पंचायत में विधायक निधि का सभामंच अधूरा, सरपंच-सचिव ने रूपया खर्च कर दिया पूरा ?

सुकरी पंचायत में विधायक निधि का सभामंच अधूरा, सरपंच-सचिव ने रूपया खर्च कर दिया पूरा ?

मनरेगा में भ्रष्टाचार और मजदूरों से नहीं जेसीबी मशीनों से काम करवा रहे सरपंच-सचिव

छपारा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत सुकरी में सरपंच सचिव कर रहे मनमानी

सिवनी। गोंडवाना समय। 

विधानसभा क्षेत्र सिवनी के अंतिम छोर में बसे सुकरी ग्राम पंचायत में सरपंच सचिव रिश्तेदार होने का लाभ उठाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे है।
        


ग्रामीणों के सार्वजनिक कार्यक्रमों को संचालित करने के लिये जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुकरी में सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन राय के द्वारा विधायक निधि से सभामंच स्वीकृत कर राशि भी प्रदान की गई थी। ग्राम पंचायत सुकरी के प्रमुख कर्ताधर्ता सरपंच व सचिव ने मिलकर आपस में रिश्तेदार होने का लाभ उठाकर सभामंच का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं कराया है। 

आखिर सभा मंच निर्माण की राशि को लेकर कौन झूठ बोल रहा है

ग्रामीणों के पूछने पर सरपंच व सचिव कहते है कि सभा मंच के निर्माण की राशि कम हो गई है और जनपद के अधिकारियों के द्वारा राशि नहीं दी जा रही है इसलिए सभा मंच का काम अधुरा पड़ा है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच सचिव ने सभा मंच के लिए स्वीकृ त राशि को पूरा निकालकर खर्च कर लिया है। अब सरपंच सचिव गांव वालों क ो सच बता रहे है या उनसे झूठ बोल रहे हैं इसका पता जनपद पंचायत छपारा के अधिकारी ही लगा सकते हैं कि आखिर सभा मंच निर्माण की राशि को लेकर कौन झूठ बोल रहा है। 

सरपंच सचिव बता रहे जनपद के अधिकारियों ने रोक दिया राशि

ग्राम पंचायत सुकरी में सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन द्वारा सभा मंच के लिए दी गई राशि का पंचायत के सरपंच सचिव ने सदुपयोग या दुरूपयोग किया है इसका तो पता नहीं है लेकिन पंचायत में सभा मंच अधुरा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। जिसे देखकर ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं कि सभा मंच निर्माण की राशि में सरपंच सचिव ने भ्रष्टाचार किया है। ग्रामीणों को सरपंच सचिव झूठ बताते हुए यह कह रहे हैं कि जनपद के अधिकारियों के द्वारा राशि रोक ली गई है इसलिए सभा मंच का निर्माण नहीं हो पा रहा है और काम रूका हुआ है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि सभा मंच निर्माण कार्य से संबंधित आय व्यय की जानकारी आॅन लाईन पार्टल में पूरा खर्च किया जाना बता रहा है। यदि राशि पूरी निकाल ली गई है तो सभा मंच क्यों अधूरा है। 

ग्रामीणजन उच्च्अधिकारियों को करेंगे शिकायत

ग्राम पंचायत सुकरी के ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि ग्राम पंचायत में मजदूरों को मनरेगा के काम में कार्य नहीं दिया जा रहा है बल्कि जेसीबी मशीन से काम करवाया जा रहा है। ग्राम पंचायत सुकरी में सरपंच सचिव रिस्तेदार होने का लाभ उठाकर पंचायत के निर्माण कार्य ठेकेदारों से करवा रहे हैं जिसके कारण मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। पंचायत के मजदूरों को काम नहीं मिलने से वे पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। मनरेगा सहिंत अन्य योजनाओं में सरपंच सचिव  दोनो मिलकर जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। सुकरी ग्राम पंचायत के ग्रामीणजन सरपंच सचिव के द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार की शिकायत कार्यवाही के लिए उच्चअधिकारियों को करने वाले हैं। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.