Type Here to Get Search Results !

रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम को उपसरपंच पति व अन्य लोग जान से मारने की दे रहे धमकी

 रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम को उपसरपंच पति व अन्य लोग जान से मारने की दे रहे धमकी 

जातिगत रूप से अपमानित कर रोजगार सहायक व उसकी पत्नि के साथ किया मारपीट 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

जनपद पंचायत कुरई के अंतर्गत ग्राम पंचायत धोबीसर्रा में अनुसूचित जाति वर्ग का रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम और उसका परिवार जान बचाने के लिये भय में जी रहा है। रोजगार सहायक को उसकी पत्नि के साथ ग्राम पंचायत के उपसरपंच पति और उसके साथ के अन्य लोगों ने मिलकर मारपीट भी किया है।
                    


रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम व उसकी पत्नि को जातिगत रूप से अपमानित करने के साथ उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई है। प्रताड़तना से तंग आकर रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम ने अपनी पत्नि व परिवारजनों के साथ मेें अजाक पुलिस थाना सिवनी में पहुंचकर कानूनी प्रकरण दर्ज करने आवेदन दिया है। 

हथियारों से लैस होकर कहा कि रोजगार सहायक और सरपंच को खत्म करना है 

वीरेन्द्र मेश्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत धोबीसर्रा थाना कुरई जिला-सिवनी ने जानकारी देते हुये बताया कि ग्राम पंचायत के उपसरपंच पति संदीप ठाकुर, पेमेन्द्र ठाकुर, पुलकित भैरम, तीनो पंवार जाति के सदस्य है। विगत एक वर्ष से तीनों के द्वारा परेशान किया जा रहा है। ग्राम पंचायत के कार्यो में अड़ंगा लगाया जा रहा है। गांव स्तर पर आपस में मामला सुलझा लेते थे।
                 


दिनांक 17 मई 2024 को चौपाल सिंह के खेत में खाना खा रहे थे, उस समय मौके पर मैं वीरेन्द्र मेश्राम, चौपाल सिंह, तेज सिंह पटले, सरपंच टेकचंद भलावी, ओमप्रकाश पंवार, राकेश ठाकुर, नवपाल पंचतिलक, भागूलाल पटले, शिवप्रसाद मात्रे आदि लोग उपस्थित थे।
                    खाना खाकर फूर्सत हुये तभी साखादेही रोड तरफ से 7 लोग हथियारों से लैस होकर दौड़ते हुए और कहने लगे कि वीरेन्द्र मेश्राम रोजगार सहायक एवं सरपंच टेकचंद भलावी को खत्म करना है। दोनो बचकर भागकर न जा पाये, किंतु हथियार देखकर मैं वहां से जान बचाकर भाग गया। 

जातिगत रूप से अपमानित किया 

इसी बात को लेकर ग्राम पंचायत धोबीसर्रा में ग्रामवासियों की मीटिंग बैठी थी। दिनांक 20 मई 2024 को दोपहर 12 बजे से मीटिंग रखी गई थी। तभी सभी ग्रामवासियों ने आपस में राजीनामा कर लो, ऐसा समझा रहे थे, तभी संदीप ठाकुर ने आवेश में आकर रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम को जातिगत रूप से अपमानित करते हुये अपशब्दों का प्रयोग करते हुये कहने लगा कि इससे राजीनामा नहीं करना और मारने के लिये खड़ा हो गया था। 

तू और तेरा पति जिंदा नही बचेगा नौकरी करना भूला देंगे 

इस दौरान सचिव पुलेन्द्र चौधरी के साथ झुमाझपटी भी हुई तो सरपंच ने बीच बचाव किया। इसी दौरान रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम भी बीच बचाव के लिये खड़ा हुआ तभी वीरेन्द्र मेश्राम की पत्नी मोना मेश्राम को लगा कि उसके पति के साथ मारपीट न हो वह बीच में आ गई तो संदीप ठाकुर, पुलकित भैरम, पेमेन्द्र ठाकुर ने पत्नी मोना मेश्राम को धक्का देकर संदीप ने एक गाल पर चांटा मारा और जातिगत रूप से अपमानित करते हुये अपशब्दों का प्रयोग करते हुये कहा कि तू और तेरा पति जिंदा नही बचेगा नौकरी करना भूला देंगे।
                रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम और उसकी पत्नि मोना मेश्राम के साथ अपशब्दों का प्रयोग किया गया, मारपीट की गई और जान से मारने की कोशिश की गई। जिसके कारण रोजगार सहायक वीरेन्द्र मेश्राम का परिवार भय में जी रहा है उसे ऐसी आशंका है कि उसके साथ व उसके परिवार के साथ कोई भी अप्रिय घटना ना कोरित हो। इसलिये रोजगार सहायक ने अजाक पुलिस थाना सिवनी में आवेदन देकर जांच कर तीनो आरोपीगणों पर कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग किया है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.