Type Here to Get Search Results !

पटवारी कौशल राहंगडाले सीएम हेल्प लॉईन की शिकायत वापस लेने बना रहे दबाव

पटवारी कौशल राहंगडाले सीएम हेल्प लॉईन की शिकायत वापस लेने बना रहे दबाव

आदिवासी की जमीन भूमाफियाओं के द्वारा खरीद फरोक्त का है मामला 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

कौशल कुमार राहंगडाले पटवारी द्वारा सीएम हेल्प लॉईन की शिकायत वापस लेने के लिये धमकी देने एवं दबाब डालने पर कार्यवाही करने एवं कानूनी प्रकरण दर्ज कराने की मांग को लेकर पीड़ित आदिवासी लक्ष्मण ने मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री, सिवनी कलेक्टर, तहसीलदार सिवनी को शिकायत किया है।
                


पीड़ित आदिवासी लक्ष्मण का कहना है कि भूमाफियाओं के षड़यंत्र से राजस्व विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत व पटवारी कौशल कुमार राहंगडाले की सांठगांठ के कारण मेरी मां की हक अधिकार की भूमि को खरीद फरोक्त किया जा रहा है। 

आदिवासियों की जमीनों की खरीद फरोक्त करके लाखों करोड़ो रूपये कमा रहे है 


वैसे भी हम आपको बता दे कि सिवनी जिला आदिवासियों की जमीनों की खरीद फरोक्त के लिये कुख्यात है और मध्यप्रदेश में विख्यात भी है। सिवनी जिला आदिवासियों की जमीन को खरीद फरोक्त का सुरक्षित, संरक्षित क्षेत्र माना जाता है।
                भूमाफियाओं का मकड़जाल आदिवासियों की जमीन को खरीद फरोक्त करने का बड़ा खेला करते है। जिसमें कौशल कुमार राहंगडाले जैसे भी अन्य राजस्व कर्मचारियों की बड़ी मिलीभगत होती है। यही कारण है कि भूमाफिया आदिवासियों की जमीनों को औने पौने दामों में खरीद फरोक्त करके लाखों करोड़ो रूपये कमा रहे है। 

मां ने दोनो पोतो के नाम कर दिया था पंजीकृत वसियतनामा 

पीड़ित आदिवासी लक्ष्मण उर्फ रामेश्वर ने बताया कि मेरी मां के नाम पर भूमि है। पीड़ित आदिवासी लक्ष्मण ने बताया कि कुछ भूमाफियाओं के द्वारा आदिवासी की जमीन को धोखाधड़ी करते हुये खरीदने व हड़पने के उद्देश्य से मेरी बहन लक्ष्मी को बहकाकर उसका नाम को राजस्व रिकार्ड में दर्ज कराने का कार्य पटवारी कौशल किशोर राहंगडाले, आरआई व राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी के साथ मिलकर नियम विरूद्ध तरीके से पंजीकृत वसियतनामा के बाद भी लक्ष्मी बाई का नाम राजस्व रिकार्ड में दर्ज किया गया है। यह सब पटवारी कौशल कुमार राहंगडाले, आरआई के द्वारा तहसील कार्यालय सिवनी के द्वारा भूमाफियाओं के साथ साठगांठ करते हुये षड़यंत्र किया गया है। 

आदिवासी की जमीन को खरीद फरोक्त करना चाहते है भूमाफिया 

पीड़ित आदिवासी लक्ष्मण ने बताया कि माननीय न्यायालय में भी प्रकरण विचाराधीन भी है लेकिन इसके बाद भी पटवारी कौशल किशोर राहंगडाले, आरआई के द्वारा राजस्व रिकार्ड में लक्ष्मी का नाम दर्ज कर दिया गया है। वहीं पटवारी कौशल किशोर राहंगडाले व कोटवार के द्वारा मेरी मां की जमीन का सीमांकन कराने के नाम पर कुछ कागजों में दस्तखत कराया था।
                    इस दौरान मेरी बहन लक्ष्मी बाई और राहूल नामक व्यक्ति भी मौजूद था, जिनके द्वारा मुझसे कुछ कागजातों में हस्ताक्षर कराये गये थे। पीड़ित आदिवासी ने बताया कि मुझे लगता है कि यह सब भूमाफियाओं का ही षड़यंत्र है वह आदिवासी की जमीन को खरीद फरोक्त करना चाहते है।
                 इस संबंध में मेरे द्वारा सी एम हेल्प लॉईन में शिकायत की गई थी जिसे वापस लेने के लिये पटवारी कौशल किशोर राहंगडाले के द्वारा धमकी देकर दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में पटवारी कौशल किशोर राहंगडाले पर कानूनी कार्यवाही की जाकर विभागीय कार्यवाही भी करने की मांग पीड़ित आदिवासी द्वारा की गई है।
            वहीं जब इस संबंध में पटवारी कौशल कुमार राहंगडाले को गोंडवाना समय द्वारा फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन उठाकर कोई बात नहीं किया और फोन को चालू करके रखा रहा। इसलिये उनसे इस संबंध में चर्चा नहीं हो पाई। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.