Type Here to Get Search Results !

1 लाख 21 हजार रुपए की सहयोग राशि सेवानिवृत्ति पर देकर शिक्षक अनिल शर्मा ने किया अनुकरणीय पहल

 1 लाख 21 हजार रुपए की सहयोग राशि सेवानिवृत्ति पर देकर शिक्षक अनिल शर्मा ने किया अनुकरणीय पहल 

सेवानिवृत्ति पर शिक्षक अनिल शर्मा को दी गई भावभीनी बिदाई 

सिवनी। गोंडवाना समय। 

शासकीय हाई स्कूल उड़ेपानी  में पदस्थ शिक्षक श्री अनिल कुमार शर्मा की सेवानिवृत्ति पर शाला में उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शाला के समस्त शिक्षक, छात्र-छात्राएं, गणमान्य नागरीकों ने श्री अनिल कुमार शर्मा को शाल श्रीफल के साथ उपहार से सम्मानित किया।
                


कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सिवनी से एडीपीसी श्री विपनेश जैन, जिला शिक्षा केंद्र सिवनी एपीसी श्री चुनेंद्र बिसेन एवं एपीसी ठाकुर मैडम, जनशिक्षक श्री रामफल टेंभरे, पूर्व जन शिक्षक श्री संजय गढ़ेवाल भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन अर्चन से किया गया। 

अनिल शर्मा सर समय के पाबंद, निष्ठावान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक रहे है 

कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री विपनेश जैन ने कहा कि श्री अनिल शर्मा सर समय के पाबंद, निष्ठावान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक रहे हैं। यही वजह है कि उनकी सेवाएं निर्विवाद रहीं और आज वह ससम्मान सेवा निवृत्त हो रहे हैं।
            श्री नरेंद्र कुंजाम ने कहा कि श्री अनिल शर्मा, शिक्षा प्रदान करने के साथ साथ सामाजिक कार्यों व शाला की उन्नति के सदैव तत्पर रहते थे। इसी कारण उनकी समाज में एक अलग पहचान है। हम उनके सुखद जीवन की कामना करते हैं। शाला प्राचार्य श्री निरंजन सिंह बैस ने अपने विचार रखते हुए कहा कि मैंने भी श्री अनिल शर्मा में शिक्षण के प्रति जो समर्पण देखा वो अनुकरणीय है।

प्रारंभिक शिक्षा जिस गांव में हुई वहीं 25 वर्ष शिक्षक बनकर सेवा देने का मिला अवसर 

श्री अनिल शर्मा ने अपने संबंध में जानकारी दी कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा इसी गांव में हुई। उनकी प्रथम नियुक्ति 10 जुलाई 1984 को शासकीय प्राथमिक विद्यालय देवघाट उत्तर केवलारी परिसर सिवनी में हुई थी। तभी से उनकी हार्दिक इच्छा उड़ेपानी में शिक्षकीय सेवा देने की थी। ईश्वर ने इस इच्छा को पूरा किया और उन्हें यहां 25 वर्ष सेवा देने का अवसर मिला जो कि सौभाग्य की बात है।
            इस अवसर पर श्री अनिल शर्मा ने शाला को रु 1,21000/- की राशि सहयोग के रूप में  देने की घोषणा की। जिसके लिए सभी उपस्थित जनों उन्हें साधुवाद दिया और इस राशि का उपयोग निर्धन छात्रों के हित में करने का निर्णय लिया। मंच संचालन श्रीमती लता परते द्वारा किया गया।
                 अन्त में संस्था प्रधान श्री एन एस बैस ने कहा कि श्री अनिल शर्मा का यह एक अनुकरणीय कदम इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। सभा में उपस्थित जनों को धन्यवाद देते हुए सभा समाप्ति की घोषणा की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.