Type Here to Get Search Results !

डॉक्टर पैसा कमाने के लिए नहीं जनता व जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए बनना है

डॉक्टर पैसा कमाने के लिए नहीं जनता व जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए बनना है

फल व्यापारी व किसान के होनहार बेटे मोहित डेहरिया बनेंगे डॉक्टर

मोहित डेहरिया ने घर से आॅनलाईन क्लास से नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त किया


सिवनी। गोंडवाना समय। 

मोहित (अमन) डेहरिया ने नीट स्कोर 556 परसेंटाइल 94.243 अंक प्राप्त किया है। जिला मुख्यालय सिवनी में स्थित शनि मंदिर के पास निवास करने वाले मोहित डेहरिया के पिता श्री राजकुमार डेहरिया जो कि किसान व फलों के व्यवसायी है।
                


वहीं मोहित की मां श्रीमती कान्ती डेहरिया गृहणी है। वहीं बड़ी बहन शिवानी डेहरिया एमएससी, गणित संकाय से है एवं एमपीपीएससी की तैयारी कर रही है। वहीं मोहित डेहरिया मिशन स्कूल में शैक्षणिक अध्ययन किया है। इसके साथ ही नीट की तैयारी मोहित डेहरिया ने आॅनलाईन किया है और सफलता प्राप्त किया है।  

मां और गरीबों से मिली डॉक्टर बनने की प्रेरणा 

मोहित डेहरिया ने अपनी नीट की पढाई घर से आॅनलाइन फिजिक्स वाले के ऐप से की है। नीट की तैयारी के समय डॉक्टर बनने की ललक से मैंने बहूत कुछ सीखा है और मेरे लिए डॉक्टर बनने के लक्ष्य में मेरी प्रेरणा स्त्रोत मेरी माँ ही है क्योंकि मेरी मां को सर्वाईकल पेन के कारण सिर हमेशा में दर्द रहता था।
                 इस दौरान उनके इलाज हेतु सरकारी अस्पताल ले जाता था। इस दौरान सरकारी अस्पताल में गरीब व जरूरतमंदो को उपचार कराने के लिये आये हुये देखता था, जिनके पास इलाज कराने के लिये रूपये पैसे भी नहीं होते थे। वहीं मैं जब भी सरकारी अस्पताल जाता था तो वहाँ जरूरत मंद लोगो को देख कर मेरी प्रेरणा दोगुनी हो जाती थी और लगता था कि देश की और हर जरूरत मंद व्यक्ति की सेवा करना है।

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

मोहित डेहरिया भी मध्यम वर्गीय परिवार से है, उनकी इच्छा है कि डॉक्टर बनकर कम से कम शुल्क में व्यक्ति का इलाज करूं। मोहित डेहरिया का कहना है कि मुझे डॉक्टर पैसा कमाने के लिए नहीं जनता व जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए बनना है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को मोहित डेहरिया संदेश देना चाहते है कि वे स्वयं पर विश्वास रखें, कड़ी मेहनत व लगन से अध्ययन करें सफलता जरूर मिलेगी। वहीं मोहित डेहरिया ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता को दिया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.