Type Here to Get Search Results !

प्रधान आरक्षक की बेटी बबीता सूर्या का नायब तहसीलदार के पद में हुआ चयन

प्रधान आरक्षक की बेटी बबीता सूर्या का नायब तहसीलदार के पद में हुआ चयन

सफलता का सबसे बड़ा श्रेय अपने माता-पिता, राजेश डेहरिया (मामा) एवं गुरुजनों को दिया है

बबीता सूर्या पटवारी के पद पर है कार्यरत एवं डीएसपी के पद पर प्रतिक्षा सूची में है नाम 


सिवनी। गोंडवाना समय।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें सिवनी शहर की बेटी बबीता (बुलबुल) सूर्या का चयन नायब तहसीलदार के पद में हुआ है।
                


वही डीएसपी पद के लिये बबीता सूर्या का नाम प्रतीक्षा सूची में है। बबीता (बुलबुल) सूर्या अपनी इस सफलता से बेहद खुश है। 

मेरा सपना था कि मैं प्रशासनिक सेवा में जाकर जरूरतमंद लोगों की सेवा करूं 


गौरतलब है कि इससे पहले बबीता का चयन व्यापम द्वारा आयोजित पटवारी परीक्षा में हुआ था और वह अभी वर्तमान में चौरई में पटवारी के पद पर कार्यरत है। बबीता सूर्या ने बताया कि बचपन से मेरा सपना था कि मैं प्रशासनिक सेवा में जाकर जरूरतमंद लोगों की सेवा करू।
                इसलिये मैंने बारहवीं कक्षा के बाद से ही कड़ी मेहनत शुरू कर दी थी। लगन के साथ प्रतिदिन 8 से 10 घण्टे पढ़ाई करती थी और मैंने अपनी तैयारी के दौरान समय-समय पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म का भी सदुपयोग किया। जिसके फलस्वरूप आज मुझे ये सफलता हासिल हुई है। 

जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना है उद्देश्य

कठिन मेहनत व लगन के साथ शैक्षणिक अध्ययन करते हुये, पटवारी के पद पर रहकर कर्तव्य निभाकर प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह इसलिये क्योंकि बबिता सूर्या पटवारी के पद पर कार्यरत तो है ही इसके साथ में उनका चयन डीएसपी के पद पर भी हुआ है जो कि प्रतिक्षारत है। अब लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता पाकर वह नायब तहसीलदार बन गई है।
                    अर्थात पहले वे स्वयं राजस्व विभाग के अंतर्गत तहसीलदार के अंडर में कर्तव्य निभा रही थी। अब बबिता सूर्या स्वयं नायब तहसीलदार बन गई है। राजस्व विभाग के जानकार बताते है कि धरातल पर राजस्व ईकाई में पटवारी की बड़ी भूमिका होती है और पटवारी के पद पर कार्यरत रहने से धरातल का अनुभव बबिता सूर्या के लिये नायब तहसीलदार के पद पर रहकर कार्य करना आसान भी होगा साथ में विभागीय कार्यप्रणाली में कर्तव्य निभाना सरल होगा। वहीं इसका लाभ जनता की समस्याओं का समाधान कराने में प्राथमिकता के रूप में सहयोगी हो सकता है। 

बबीता के पिता निर्मल कुमार सूर्या पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ है 


बबीता सूर्या का प्रशासनिक सेवा के पद पर पहुंचकर उनका लक्ष्य व उद्देश्य आम जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना है। बबीता सूर्या लोक सेवा आयोग की परीक्षा में नायब तहसीलदार के पद पर चयनित होने के लिये कठिन मेहतन के साथ लगनपूर्वक शैक्षणिक अध्ययन किया ही लेकिन इसके साथ साथ उन्होंने अपनी इस सफलता का सबसे बड़ा श्रेय अपने माता-पिता, राजेश डेहरिया (मामा) एवं गुरुजनों को दिया है। बबीता के पिता श्री निर्मल कुमार सूर्या पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.