Type Here to Get Search Results !

मुक्ता को बचा रही श्रद्धा,सीईओ के फर्जी हस्ताक्षर!

मुक्ता को बचा रही श्रद्धा,सीईओ के फर्जी हस्ताक्षर!

दो अध्यापकों के विवाद में षड़यंत्र से तीसरें का नाम भी शामिल

सिवनी। गोंडवाना समय। जिला पंचायत कार्यालय में पदस्थ श्रद्धा उइके ने उर्दू हायर सेकेंडरी स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक शकील अहमद अंसारी और वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमति मुक्ता जैन के विवाद में जबरदस्ती एक अन्य वरिष्ठ अध्यापिका का नाम भी शामिल कर परेशान किया जा रहा है। वहीं  श्रद्धा उइके द्वारा मुक्ता जैन को बचाने का प्रयास करते हुए कार्रवाई की फाईल दबाकर रखी हुई है। श्रद्धा उइके की कारगुजारी यहीं तक सीमित नहीं है उनके द्वारा तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ स्वरोचित सोमवंशी के फर्जी हस्ताक्षर भी कर दिए गए हैं। गोंडवाना समय के पास जिला पंचायत कार्यायल से जारी हुए आदेश की कापी में स्पष्ट रूप से फर्जी हस्ताक्षर नजर आ रहे हैं।

आयुक्त से बढ़कर निकली जिला पंचायत की महिला कर्मचारी-

उर्दू हायर सेकेंडरी स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक शकील अहमद अंसारी और वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमति मुक्ता जैन के विवाद से शाला के बिगड़ते वातावरण और अध्यापन कार्य प्रभावित होने की शिकायत भोपाल पहुंचने पर 14 जून 2018 को लोक शिक्षण संचालनालय मप्र अंजू पवन भदौरिया आयुक्त द्वारा जिला पंचायत सीईओ को शकील अहमद  अंसारी और श्रीमति मुक्ता जैन के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। जिसमें जिला पंचायत कार्यालय में पदस्थ श्रद्धा उइके द्वारा शकील अहम और मुक्ता जैन के अनुशासनात्मक कार्रवाई के साथ वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमति आरती पाण्डेय का नाम जोड़कर तीनों की अलग-अलग रिक्त स्थानों पर पदस्थापना के लिए आदेशित कर दिया जिसमें जिला पंचायत सीईओ के हस्ताक्षर होने की बजाय श्रद्धा उइके ने खुद हस्ताक्षर कर दिए। खास बात तो यह है कि जिला पंचायत सिवनी द्वारा वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमति आरती पाण्डेय को 12 फरवरी 2018 को प्राथमिक शाला सालीवाड़ा कलारबांकी कर दिया गया था जिसमें न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश जारी किया था जिसके बाद वरिष्ठ अध्यापिका हायर सेकेंडरी स्कूल उर्दू शाला में पदस्थ हैं इसके बावजूद श्रद्धा उइके ने उनके स्थानांतरण के आदेश जारी कर दिए।

मुक्ता की दबाकर रखी हुई है फाईल-

कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी से  14 सितंबर 2018 को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लिखे गए पत्र में कार्यालय  कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी द्वारा सर्व शिक्षा अभियान की विभिन्न गतिविधियों का सुचारू रूप से संचालन किए जाने के उद्देश्य से जिला शिक्षा केन्द्र सिवनी के रिक्त पद पर आगामी आदेश तक  एपीसी ई एण्डआर के समस्त कार्यालयीन दायित्वों के निर्वाहन के कार्य के लिए शकील अहमद वरिष्ठ अध्यापक को सौंपा गया था। वहीं श्रीमति मुक्ता जैन वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के पद पर नगरीय निकाय में पदस्थ रहने के कारण नगरीय निकाय की किसी भी  संस्था में उक्त  विषय का पद रिक्त नहीं होने के कारण विकासखंड सिवनी निकाय अंतर्गत  शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कान्हीवाड़ा,मेहरापिपरिया, छुई,हिनोतिया, हाईस्कूल उड़ेपानी में अध्यापक अंग्रेजी पद  का रिक्त बताकर पदस्थापना के लिए सुझाव दिया गया था लेकिन जिला पंचायत में  पदस्था शिक्षा शाखा की प्रभारी श्रद्धा उइके द्वारा श्रीमति मुक्ता जैन का स्थानांतरण करने की बजाय फाईल दबाकर रख ली गई है। लिहाजा मुक्ता और शकील अहमद के बीच तनातनी चल रही है और दोनों ही एक ही स्कूल में पदस्थ रहकर अध्यापन कार्य को प्रभावित कर रहे हैं। इस मामले को लेकर श्रद्धा उइके के मोबाइल नंबर पर काल किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसिव नहीं किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.