Type Here to Get Search Results !

अति गरीबी वाला बना सप्लायर मारगांव पंचायत में किया करोड़ों का भूगतान

अति गरीबी वाला बना सप्लायर मारगांव पंचायत में किया करोड़ों का भूगतान

समनापुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मारगॉव के सरपंच और सचिव ने फजीर्वाडे की सीमा को पार कर अति गरीबी से नीचे जीवन यापन करने वाले सप्लायर के नाम पर करोड़ो रू. का भुगतान कर दिया है। ग्रामीणो की माने तो इतवारी सिंह निवासी ग्राम भर्रा टोला का ना तो कोई दुकान है ना ही वाहन है लेकिन समनापुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मारगॉव सहित कई ग्राम पंचायतो से कुल मिलाकर करोडो रू. का भुगतान किया जा रहा है ।

डिंडौरी। गोंडवाना समय।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मारगॉव के भरार्टोला के निवासी इतवारी सिह का नाम ए ए वाय की सूची में दर्ज है ,जिसका पंजीयन नंबर 307/25529 तथा समग्र आईडी 22911639 है । एक तरफ सरकार फजीर्वाड़े व आपात्रो को पीडीएस सहित अन्य योजनाओ के दुरूपयोग पर अंकुष लगाने पारदर्षी व्यवस्था दुरूस्त करने पर जोर लगा रही है वहीं एक ऐसे व्यक्ति जो निर्माण सामग्री का करोडो रू. का भुगतान प्राप्त कर रहा है उसे अति गरीबी रेखा में जोडकर गरीबी का मजाक उडाया जा रहा है।

लाखो रू. की टैक्स चोरी

मध्यप्रदेष वणिज्य कर विभाग में दिनॉक 09/06/2016 को एम.एस, ई.एस मरावी मटेरियल सप्लायर प्रो.इतवारी सिंह के नाम पर टिन नंबर 23949186868 रजिस्टर्ड हुआ था । रजिस्ट्रेषन के बाद से 2018 तक में उक्त सप्लायर को ग्राम पंचायत मारगॉव सहित समनापुर जनपद के अन्य ग्राम पंचायतो से करोड़ो रू. का भुगतान किया जा चुका है जबकी उक्त सप्लायर के द्वारा कभी वैट टेक्स नही चुकाया गया है । वही जुलाई 2017 से जीएसटी कर लागू होने के बाद भी उक्त टिन नंबर के आधार पर सप्लायर को लगातार लाखो रू. का भुगतान किया जा रहा है ।

सरकारी कर्मचारी को करोड़ो रू. का भुगतान

इसी तरह ग्राम पंचायत मारगॉव के सरपंच, सचिव के द्वारा सरपंच पति रमेष मार्को जो डाक विभाग में डाकिया के पद में पदस्थ है को फर्जी टिन नंबर पर करोडो रू. का भुगतान किया गया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनॉक 12/09/2012 को वाणिज्य कर विभाग में टिन नंबर 23569060127 रजिस्टर्ड कराया गया था ।
उक्त टिन नंबर दिनॉक 01/04/2015 को विभाग द्वारा रद्द किए जाने के बाद भी 2017 तक करोड़ो रू. का भुगतान किया जाता रहा है । सुत्रो की माने तो रजिस्टर्ड टिन नंबर में एक ही खाता जुड सकता है जबकी रमेष मार्को के द्वारा पंचपरमेष्वर से भुगतान हेतु एसबीआई शाखा समनापुर के खाता नंबर 34368719220 तथा मनरेगा से भुगतान के लिए सेंट्रल मध्यप्रदेष ग्रामीण बैंक समनापुर के खाता का उपयोग किया गया है । जानकारो की माने तो ग्राम पंचायत मारगॉव के सरपंच पति रमेष मार्को के द्वारा राजनीतिक रसूख के दम पर व्यापक फजीर्वाड़े को अंजाम दिया गया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी समनापुर के द्वारा उक्त सरंपच पति उर्फ डाकिया के द्वारा किए गए भ्रष्टाचारों को संज्ञान में लिया गया है। आगामी दिनों में क्या कार्यवाही होती है, यह समय बतायगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.