Type Here to Get Search Results !

परिवहन ठेकेदार के विश्वसनीय धर्मकांटे से गायब हो गई एक ट्रक धान

परिवहन ठेकेदार के विश्वसनीय धर्मकांटे से गायब हो गई एक ट्रक धान

मुंडारा में मिला ट्रक,

सिवनी। गोंडवाना समय।  जिले की बीसावाड़ी सहकारी समिति से खरीदी के बाद धान की 500 बोरियां भरकर 24 जनवरी की शाम गोदाम रवाना हुआ ट्रक धरमकांटे से लापता हो गया। करीब 18 घंटे बाद लापता ट्रक 25 जनवरी को सुबह करीब 11 बजे गोपालगंज से मुंडारा मार्ग में मिला। जिसमें बोरियों में रखी करीब 300 क्ंिवटल धान गायब थी। ट्रक वाहन में पुलिस को केंद्र की मार्का लगी धान की बोरियां कटी फटी हालत में मिली हैं। 18 घंटे से कम समय में करीब 300 क्ंिवटल धान को कहां गायब किया गया है। इसका पता लगाने में डूंडासिवनी थाना पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल ट्रक ड्राइवर और  समिति के कर्मचारियों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

गिरते पानी में गायब हुआ ट्रक, पुलिस हैरान 

डूंडासिवनी के एएसआई आरआर पटेल ने बताया कि बीसावाड़ी केंद्र से ट्रक क्रमांक एमपी 17 सी 5067 धान की करीब 500 बोरियां लोड कर जबलपुर रोड स्थित शुभम वेयर हाऊस में भंडारण करने रवाना हुआ था। भंडारण से पहले ट्रक नगझर स्थित सांई धरमकांटा में तौैल के लिए पहुंचा था। 24 जनवरी की शाम करीब 4 बजे तेज बारिश होने व ट्रक की लंबी लाइन होने के कारण ड्राइवर रसीद खान वाहन को धरमकांटे के नजदीक खड़ा कर घर चला गया। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह जब ड्राइवर ट्रक को गोदाम ले जाने के लिए धरमकांटा पहुंचा तो वाहन मौके पर नहीं मिला। इसके बाद ट्रक को खोजने की कोशिश की गई। जिसके बाद गोपालगंज से मुंडारा मार्ग में ट्रक लावारिस हालत में पाया गया। हालांकि सरकारी धान के गायब होने पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी परिवहन ठेकेदार की है क्योकि लापरवाही उसके ट्रक चालक की है। सूत्र बताते हैं कि जिस सार्इं धर्म कांटा से ट्रक गायब हुआ है कि वह परिवहन ठेकेदार के विश्वसनीय का है। सूत्रों की मानें तो धान के गायब होने पर ठेकेदार सबसे ज्यादा संदेह के दायरे में है। वहीं कांटे से कुछ ही दूरी पर उसका फार्महाउस भी है। वहीं दूसरी तरफ सूत्र बताते हैं कि इस बार परिवहनकर्ता पुराने ही दर में काम करने के कारण घाटे में चल रहा है हो सकता है उस घाटे की भरपाई के लिए धान पार कर दी हो। हालांकि डूंडासिवनी पुलिस सारे बिंदुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही मामले का खुलासा हो सकता है।

हर बायपास में पुलिस के कैमरे फिर अब तक परदे पर राज

अपराधों व अपराधियों की धरपकड़ व पहरेदारी के लिए शहर के हर बायपास में हाइटेक कैमरे लगे हुए हैं। सांईधर्म कांटा से ट्रक खाली धान की बोरिया लेकर निकला था या फिर धान भरकर कैमरे खंगालेंगे तो पता चल सकता है। क्योकि ट्रक हवा में तो गायब नहीं हो सकता है। किसी भी रूट से चाहे वह बायपास होते हुए नागपुर रोड से गया हो या फिर बरघाट रोड या शहर होते हुए कहीं न कही कैमरे की नजर में तो आया ही होगा। ऐसे में अब तक क्यों गायब हुई धान का राज पुलिस पता नहीं लगा पाई है यह सवाल खड़ा हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.