Type Here to Get Search Results !

सीएमओ नवनीत पाण्डेय आंखों के सामने लगा रहे स्वच्छता अभियान को बट्टा

सीएमओ नवनीत पाण्डेय आंखों के सामने लगा रहे स्वच्छता अभियान को बट्टा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
स्वच्छता का संदेश देकर दीवारों को रंग-रोगन पुताई के नाम पर सरकारी राशि खर्च करने वाले सीएमओ साहब नवनीत पाण्डेय शहर के स्वच्छता अभियान को आंखों के सामने बट्Ñटा लगा रहे हैं। बड़ा मूत्रालय यानी जनपद पंचायत सिवनी और बीएसएनएल कार्यालय के बीच की संकरी गली में की गंदगी उन्हे दिखाई नहीं दे रही है। सरकारी राशि में पलीता लगाने के लिए सीएमओ ने दीवारों में रंग-रोगन की खानापूर्ति कर दी है लेकिन उनकी आंखों के सामने गंदगी नजर नहीं आ रही है। आखिर कौन उस संकरी गली की गदंगी साफ करेगा यह तो नवनीत पाण्डेय की अच्छी तरह से बता पाएंगे।

लिखे हो तो कार्रवाई भी कर दो

सीसी टीवी कैमरे में कैद होने एवं जुर्माना का भय बताने वाले नवनीत पाण्डेय का खौफ लोगों को काम नहीं आ रहा है और बिना किसी शर्म हया के लोग बेखौफ तरीके से गंदगी करने के लिए खड़े हो जा रहे हैं। न तो आगे देख रहे हैं  और नही पीछे देख रहे हैं कि कौन आ रहा है और कौन जा रहा है। कई बार तो उस सकरी गली से बच्चियों और महिलाओं का भी आना-जाना होता है लेकिन लोगों को शर्म नहीं आती और निस्तार करते हुए खड़े रहते हैं।

सफाई तो करवा दो कभी साहब

जनपद का एक सावर्जनिक शौचालय है जिसका संकरी गली की ओर मुंह है निस्तार की पूरी गदंगी सड़क पर आती है लेकिन ऐसा लगता है कि नगरपालिका ने कभी उस गली की साफ-सफाई को लेकर सुध नहीं ली। न तो वहां कभी पानी से साफ किया गया है और न ही ब्लीचिंग पाउडर का वहां पर छिड़काव देखा गया है। गंदगी से भरी हुई यह सकरी गली न केवल नगरपालिका अधिकारी-कर्मचारियों को चिढ़ा रही है बल्कि स्वच्छता का संदेश देने वाले प्रशासनिक अधिकारी की ओर भी मुंह ताक रही है कि कभी उनकी रहमत से नगरपालिका अधिकारी गौर फरमाए लें।

सीएमओ को नहीं फर्क चाहे शहर हो जाए बर्बाद

सिवनी शहर चाहे गंदगी से सरोबर हो जाए लेकिन सीएमओ नवनीत पाण्डेय को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। अब तो कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच के तेवर भी ठंडे हो गए हैं और वे भी पहले की तरह अफसरों को फटकार लगा रहे हैं और न ही शहर की गंदगी को लेकर फटकार लगा रहे हैं इसलिए सीएमओ को कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है।
ूू

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.