Type Here to Get Search Results !

बैंक प्रबंधक और डीआर की सहमति से धान की खरीदी कर रहा दागी

बैंक प्रबंधक और डीआर की सहमति से धान की खरीदी कर रहा दागी 

वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति बरघाट के प्रबंधक कर रहे कई जगह खरीदी

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिला सहकारी बैंक के प्रबंधक और उपपंजीयक कार्यालय के डीआर मिलकर धान की खरीदी का खेल दागियों को सौंपकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे  रहे हैं। बैंक प्रबंधक और डीआर की मेहरबानी से दागी खरीदी प्रबंधक एक नहीं बल्कि तीन स्थानों पर खरीदी कर लाखों का हेर-फेर कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं सिवनी जिले की वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति बरघाट की जहां समिति प्रबंधक जागेश्वर सूर्यवंशी के खिलाफ दागी होने के बावजूद उन्हें तीन जगहों पर खरीदी का प्रभार सौंपकर धन पर खेल कराया जा रहा है।

व्यापारी की धान खरीदते पकड़ाए थे जागेश्वर सूर्यवंशी

जानकारी  के मुताबिक वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति बरघाट के प्रबंधक जागेश्वर सूर्यवंशी कुछ साल पहले मूंडापार बरघाट में व्यापारी की धान खरीदते हुए पकड़ाए थे। व्यापारी का माल खरीदने की भनक लगने पर मीडिया की टीम भी पहुंची थी और फूड विभाग की महिला अधिकारी भी मौके पर पहुंची थी। सूत्र बताते हैं कि उनके खिलाफ महिला फूड अधिकारी द्वारा उनके खिलाफ बरघाट थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। इस बात से जिला सहकारी बैंक के प्रबंधक,उपपंजीयन कार्यालय के डीआर जीपी सोनकुशरे और फूड विभाग के अधिकारी अनजान नहीं होंगे फिर कैसे एक नहीं तीन-तीन जगहों पर धान की खरीदी का जिम्मा प्रशासन ने उन्हें सौंपा है यह बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है।

कैसे यकीन की किसानों का ही खरीदा माल

जागेश्वर सूर्यवंशी पहले ही धान खरीदी  के मामले में आरोपों से घिर चुके हैं और फूड विभाग की महिला  अधिकारी द्वारा बरघाट क्षेत्र के ही एक व्यापारी की एक ट्रक धान खरीदते पकड़े गए थे ऐसे में कैसे यकीन किया जा सकता है कि इस बार वृहद स्तर पर उन्होंने जो खरीदी की है उसमें व्यापारियों की धान नही है।

लोडिंग ट्रक से पार हो रहे थे धान के बोरे

हम बता दें कि 07 फरवरी को वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति के ही खरीदी केन्द्र बम्होड़ी के पास खरीदी प्रभारी महेश लांजेवार सामने से उसी समिति से लोड किए गए ट्रक से धान के बोरे उतरवा रहे थे। जो खरीदी  केन्द्र से हटकर सड़क पर उतारे जा रहे थे। जिसको लेकर गोंडवाना समय ने खबर भी प्रकाशित किया था लेकिन न तो नागरिक आपूर्ति निगम और फूड विभाग ने  गंभीरता लेकर उसके बारे में पतासाजी की और न ही जिला प्रशासन का उस ओर ध्यान गया है।

करोड़ों के आसामी है जागेश्वर सूर्यवंशी

बरघाट क्षेत्र के सूत्र बताते हैं कि खरीदी के खेल में जागेश्वर सूर्यवंशी करोड़ों रुपए के आसामी बन गए हैं। अगर प्रशासन उनकी जांच करा लें तो शायद दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ जाएगा। लेकिन उनसे मिलने वाली मोटी कमिशनबाजी के चलते उन्हें समिति से हटाने की बजाय उन पर मेहरबान बने रहते हैं। दागी प्रबंध को खरीदी का जिम्मा सौंपे जाने को लेकर नागरिक आपूर्ति निगक के अधिकारी दिलीप  सक्सेना का कहना है कि फूड विभाग के अधिकारी समिति का चयन करते हैं। वहीं जब नागरिक आपूर्ति विभाग की महिला अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने मार्केट में  होने की बात कर कोई जवाब नहीं दिया और न ही अपने वरिष्ठ अधिकारी से बातचीत करने के लिए नंबर दिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.