Saturday, May 4, 2019

इरकॉन इंटनेशनल लिमिटेड में कार्यरत जनजाति वर्गों की शिकायतों की जनजाति आयोग ने की सुनवाई

इरकॉन इंटनेशनल लिमिटेड में कार्यरत जनजाति वर्गों की शिकायतों की जनजाति आयोग ने की सुनवाई 

नई दिल्ली। गोंडवाना समय। 
राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग, भारत सरकार हमेशा से ही समय-समय पर विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों, जिलों में रहने वाले साथ ही शिक्षण संस्थानों, लोक उपक्रमों, बैंकों तथा भारत सरकार के उपक्रमों में कार्यरत अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों से जुड़े मामले को अपने संज्ञान में लेकर उन मामलों के प्रति उचित कदम उठाता है । इसी के तहत जनजाति आयोग द्वारा इरकॉन इंटनेशनल लिमिटेड, नई दिल्ली में अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों से जुड़े मामले तथा आरक्षण सुविधाओं, नियुक्ति प्रक्रिया एवं शिकायतों इत्यादि की समीक्षा के लिए एक विशेष बैठक रखी गई थी । इस संबंध में एक बैठक का आयोजित श्री नन्द कुमार साय अध्यक्ष, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की अध्यक्षता में नई दिल्ली स्थित, इरकॉन इंटनेशनल लिमिटेड के कॉपोर्रेट आफिस में की गई । इस दौरान बैठक में  जनजाति आयोग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री अनुसूईया उइके, आयोग के सदस्य श्री हर्षद भाई चुन्नीलाल बसावा एवं श्री हरिकृष्ण डामोर, आयोग के सचिव, श्री ए. के. सिंह, संयुक्त सचिव, श्री शिशिर कुमार रथ, उपसचिव, श्री पी. टी जेम्सकुट्टी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे । जहां शिकायतों के संबंध में सुनवाई की जाकर निराकरण किया गया

जनजाति आयोग के नये सम्मेलन कक्ष का हुआ शुभारंभ 

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय कार्यालय में नय सम्मेलन कक्ष का शुभारंभ हुआ ।
यहां यह उल्लेखनीय है कि जनजाति आयोग के द्वारा देश भर में जनजाति वर्ग के लोगों के साथ सरकारी व व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करने के लिये राष्ट्रीय कार्यालय में सुनवाई की जाती है एवं इसके साथ ही जनजाति आयोग के विभागीय बैठकों का आयोजन भी होते रहता है । जनजाति आयोग के राष्ट्रीय कार्यालय में नये सम्मेलन के लिये नये कक्ष का शुभारंभ अध्यक्ष डॉ नन्द कुमार साय द्वारा आयोग एवं अन्य के द्वारा किया गया ।
इस दौरान जनजाति आयोग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री अनुसूईया उइके, आयोग के सदस्य श्री हरिकृष्ण डामोर, आयोग के सचिव श्री ए. के. सिंह, संयुक्त सचिव श्री शिशिर कुमार रथ, उपसचिवश्री पी. टी जेम्सकुट्टी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate