Friday, August 23, 2019

होटल साईं रेसीडेंसी में मिली एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री, बुधवारी से जब्त किया तेल

होटल साईं रेसीडेंसी में मिली एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री, बुधवारी से जब्त किया तेल

खाद्य एवं औषधी विभाग लगातार कर रहा खाद्यकारोबारियों की सघन जांच

सिवनी। गोंडवाना समय। 
खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम की जा रही जांच के दौरान बुधवारी बाजार में एक कारोबारी खुले तेल की रिपेकिंग का खेल करते पाया गया।
जबलपुर रोड पर स्थित सांई रेसीडेंसी होटल में एक्सपायरी डेट की एवं खुले में खाद्य सामग्री पाई गई। वहीं छपारा में 60 किलोग्राम मैंगो पिकल और 1 क्विंटल संगोल्ड नमक जब्त किया गया। खाद्य एवं औषधी विभाग द्वारा लगातार की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से खाद्य कारोबारियों में हड़कंप मची हुई है। टीम को देखते ही खाद्य कारोबारियों के प्रतिष्ठानों की शटर बंद होने लगी है।

196 लीटर जब्त किया खुला तेल 

कलेक्टर प्रवीण अढ़ायच के निर्देश पर जिले भर में खाद्य कारोबारियों के यहां लगातार जांच-पड़ताल और कार्रवाई हो रही है। बुधवार 21 अगस्त को शहर के बुधवारी बाजार के सदर काम्पलेक्स में खाद्य एवं औषधी अधिकारी की टीम ने मेसर्स श्री सार्इं टेडर्स की दुकान में द  बिश दी। टीम ने दबिश के दौरान संचालक और उसके   कर्मचारियों को ड्रम में रखे हुए खुले तेल को प्लास्टिक के डिब्बों में रिपेकेजिंग करते हुए पाया। तेल की गुणवत्ता को लेकर संदेह होने पर सेम्पल लेकर 196 लीटर तेल जब्त कर तेल का सेम्पल जांच के लिए भोपाल भेज दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

साई रेसीडेंसी में एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री को कराया नष्ट

ऊंची दुकान और फीके पकवान की कहावत गुरूवार को जबलपुर रोड स्थित सार्इं रेसीडेन्सी में सामने आई है। जहां होटल तो मंहगी है लेकिन ग्राहकों के सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। खाद्य एवं औषधी विभाग की टीम को जांच-पड़ताल के दौरान स्टोर रूम में एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बड़ी मात्रा में मिली जिसे टीम  द्वारा नष्ट कराया गया। भोजन निर्माण में उपयोग होने वाला आटा एवं चावल खुले में पाया गया। जिसके नमूने टीम द्वारा लिए गए। वहीं स्टोर रूम में जहां खाद्य सामग्री रखी हुई थी वहां पर जाले लगे पाए गए, जिन्हे साफ करने के निर्देश दिए गए।

घी, नमक और जैम्बो मैंगो पिकल किया जब्त

खाद्य एंव औषधी विभाग की टीम ने गुरूवार को छपारा स्थित खाद्य कारोबारियों के यहां भी दबिश दी। छपारा के शंकर किराना दुकान से घी और महावीर किराने से जैम्बो मैंगो पिकल का नमूना लेकर 60 किलोग्राम जब्त किया गया तथा संगोल्ड नमक का नमूना लेकर 01 क्विंटल संगोल्ड नमक जब्त किया गया। टीम द्वारा लिए गए सारे नमूनों की पैकिंग करके जांच के लिए भोपाल भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment

Translate