Type Here to Get Search Results !

प्राथमिक शिक्षा की नींव जिस स्कूल में मजबूत हुई वहीं सम्मानित हुये सिविल जज

प्राथमिक शिक्षा की नींव जिस स्कूल में मजबूत हुई वहीं सम्मानित हुये सिविल जज

कौन कहता है, छलनी में पानी रुक नहीं सकता, बर्फ बनने तक हौसला बनाए रखिए

छपारा। गोंडवाना समय। 
मुख्यालय से लगे ग्राम के सामान्य से परिवार शिक्षक के बेटे सिविल जज बने श्री रवि शंकर भलावी का शिक्षक दिवस के अवसर पर सरस्वती ज्ञान मंदिर विद्यालय में स्कूल के प्राचार्य श्री कमलेश प्रसाद पटेल के द्वारा शाल व श्रीफल भेंट कर सिविल जज बने श्री रविशंकर भलावी का सम्मान किया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान पाने वाले श्री रविशंकर भलावी ने बताया कि उन्होंने सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल से ही प्राथमिक शिक्षा के. जी. वन से लेकर आठवीं तक की वर्ष 2008 तक प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में किया।

लक्ष्य रखकर करें पढ़ाई, एक जरूर होंगे कामयाब 

उन्होंने अपने स्कूल में पहुंचकर मौजूद विद्यार्थियों को कहा मन लगाकर पढ़ाई करें और अपना लक्ष्य रखकर पढ़ाई करें, आप जरूर एक दिन कामयाब होंगे उस पार से इस पार पहुंचेंगे। शायराना अंदाज में उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा लाख दलदल हो, पाँव जमाए रखिये, हाथ खाली ही सही, ऊपर उठाये रखिये, कौन कहता है छलनी में पानी रुक नहीं सकता, बर्फ बनने तक, हौसला बनाये रखिये। इन्ही शब्दों के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

सिविल जज बन गये रविशंकर भलावी लेकिन आज भी वहीं संस्कार है मौजूद 

इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे। अंत में स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका आयशा सिद्दीकी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा श्री रविशंकर भलावी सिविल जज बन गए हैं लेकिन उनके अंदर जो संस्कार हैं, वह आपको भी अपने अंदर लाना चाहिए । अपने बड़े और गुरुजनों का सम्मान करना चाहिए, श्री रवि शंकर भलावी जब भी मिलते थे तो अपने गुरु और शिक्षकों का सम्मान करते हुए उनके पैर भी छूआ करते थे। वो अपने लक्ष्य को लेकर इस मुकाम पर पहुंचे हैं। सभी विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर मेहनत करना चाहिए, एक दिन उनको जरूर कामयाबी मिलती है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.