Sunday, October 20, 2019

कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी पर गुस्साए अध्यापक-आदेश के बाद भी सातवे वेतनमान से वंचित

कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी पर गुस्साए अध्यापक-आदेश के बाद भी सातवे वेतनमान से वंचित

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

सिवनी। गोंडवाना समय।
सत्ता के लिए कांग्रेस सरकार ने हर एक वर्ग से बड़े-बड़े वायदे तो किए पर पूरे नहीं किए हैं। लिहाजा सरकार के खिलाफ गुस्साने लगे हैं। नियमितीकरण और वेतन बढ़ाए जाने की मांग करते हुए जिले के संविदा कर्मचारी और ग्रामीण विकास के मैदानी अमले के रूप में काम करने वाले रोजगार सहायक हड़ताल पर बैठ गए हैं।
वहीं  अब अध्यापक संघ भी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए रविवार 20 अक्टूबर को अपनी मांगों को ध्यानाकर्षित कराने के लिए ज्ञापन सौंपा।

15 महीने बीत जाने के बाद शिक्षकों को नहीं मिला सातवा वेतनमान

जिले के अध्यापक शिक्षक संघ के बैनर तले अध्यापकों ने रविवार को बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचकर अध्यापकों को शिक्षा विभाग में सम्मिलित कर सातवां वेतनमान देने की घोषणा को पूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष कपिल बघेल ने बताया कि सरकार ने प्रदेश सहित जिले के अध्यापकों को शिक्षा विभाग में सम्मिलित कर सातवां वेतनमान की देने की घोषणा की थी एवं इस संबंध में अनेकों आदेश निकाले भी गए हैं लेकिन 15 महीने बीत जाने के बाद भी जिले अध्यापक शिक्षकों को सातवें वेतनमान का भुगतान लंबित है।

अध्यापक संघ की यह भी है मांग-

अध्यापक संघ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम ज्ञापन सौंपते हुए पति- पत्नी समायोजन में छूटे स्थानांतरण की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करने,अनुकंपा नियुक्ति का सरलीकरण,छठवें वेतनमान की दूसरी किस्त का भुगतान,अध्यापकों की समस्याओं के लिए शिकायत प्रकोष्ठ का गठन, जिले के अध्यापकों को प्रतिमाह समय पर वेतन ,राज्य शिक्षा सेवा में संविलियन से वंचित अध्यापकों का शीघ्र संविलियन की मांग रखी गई है। अध्यापकों ने किया आजाद अध्यापक संघ जिला सिवनी के जिला अध्यक्ष कपिल बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी मांगों का निराकरण पिछले 15 वर्षों से नहीं हो पा रहा है। यदि इसी प्रकार हमारी मांग लंबित रही तो जिले का अध्यापक प्रदेशव्यापी आंदोलन में शामिल होने के लिए बाध्य रहेगा।

ज्ञापन कार्यक्रम में ये रहे शामिल-

आजाद अध्यापक संघ के ज्ञापन कार्यक्रम में कपिल बघेल जिलाध्यक्ष,कपिल ठाकुर,ओम, प्रकाश सनोड़िया, अंकित मिश्रा ,नीलम पटेल, परमानंद टेंभरे, रिंकू तिवारी , छोेटे लाल परते, रवि प्रकाश  पटेल, चिंतामन राहंगडाले, प्रताप बघेल, निर्मल भगत ,शबाना खान, कैलाश भैरम,सरदार बघेल,बसंत  बघेल, बरघाट ब्लॉक से सुरेंद्र गौतम ,गोपाल भारद्धाज, युगल  किशोर गौतम,तेजसिंह  ठाकुर,टक्कन सिंह ठाकुर, उदय  प्रकाश हिरकने ,प्रहलाद काकोड़िया, गणेश गौतम,दिनेश मर्सकोले, ज्योतिष भोई, नरेंद्र अवधिया,राजेश राउत, सिवनी ब्लॉक से अनिल धुर्वे, भीकम पारधी,अरविंद परते, डी एस राहंगडाले ,देवी सिंह धुर्वे,सुरमन उइके , दशरथ साहू ,राधेश्याम कुमरे ,अनिल यादव ,रघुराज जंघेला ,राजाराम बघेल, प्रवीण कुमार, बनवारी गणपत,भलावी सोमनाथ बट्टी, संतोष राय,अशोक  केवलारी ब्लाक से योगेश मानेश्वर ,शेर सिंह बघेल, जगदेव नागेश्वर, सतीश परते, राजकुमार भलावी, भगवान गिरी गोस्वामी, कुरई ब्लॉक से गणेश टेंभरे, घंसौर ब्लॉक से हुकुम नेमा, छपारा ब्लाक से राजकुमार डेहरिया, लखनादौन ब्लॉक से गजेंद्र परवारी,मनोज शर्मा, निरंजन पंचेश्वर,आदि आज के इस ज्ञापन कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate