Sunday, October 20, 2019

कोयान द विजन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा हुई सफलतापूर्वक संपन्न

कोयान द विजन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा हुई सफलतापूर्वक संपन्न

भोपाल। गोंडवाना समय। 
मध्यप्रदेश में पहली बार यू.पी.एस.सी., एम.पी.पी.एस.सी व अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर, उचित मार्गदर्शन दिये जाने के उद्देश्य से विद्यार्थियों को सटिक अनुभव और सफलता कैसे प्राप्त कर अपने लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है । इसके लिए शैक्षणिक उत्थान व शिक्षा ऐसे विद्यार्थियों को जो कि आर्थिक परिस्थितियों के कारण वंचित रह जाते है, उन विद्यार्थियों के लिये नि:शुल्क रूप से प्रशिक्षण व मार्गदर्शन प्रदान करने का कार्य सिवनी जिला मुख्यालय से प्रारंभ करने वाला अब अन्य ब्लॉकों में अपनी मुहिम प्रारंभ कर चुका है। जिसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ शैक्षणिक के साथ, संस्कृति, संविधान सहित अन्य महत्वपूर्ण अनिवार्य आवश्यक क्षेत्र में आर्थिक रूप से कमजोर होनहार विद्यार्थियों को अग्रणी भूमिका में लाना है। इस तरह का समाजिक क्षेत्र में प्रमाणिकरण के रूप में धरातल में उतरकर कार्य कोयान द विजन संस्थान सिवनी के द्वारा किया जा रहा है। 
इसी तरह मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा के संबंध में जानकारी देते हुये कोयान द विजन के संचालक रावेन शाह उईके ने बताया कि कोयान द विजन शैक्षणिक संस्थान आॅनलाइन प्रतियोगिता परीक्षा 15 सितम्बर 2019 को लिया गया। जिसमें उत्तीर्ण छात्रों को लिखित एग्जाम के लिए कौटिल्य अकेडमी, एम.पी. नगर भोपाल के सहयोग से कौटिल्य अकेडमी में मुख्य परीक्षा की भांति लिखित एग्जाम लिया गया। हम आपको बता दे कि उक्त आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा से विद्यार्थियों में काफी उत्साह रहा उन्होंने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। आगे संचालक रावेन शाह उईके ने बताया कि लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले और शीर्ष में पहुँचने वाले 12 छात्रों को साक्षात्कार में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा। जो कि 15 दिसम्बर 2019 को भोपाल में भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।  इसमें होनहार छात्रों में से केवल 12 छात्रों को साक्षात्कार के लिए चयनित किया जाएगा। इसी तरह कोयान द विजन ने यह भी अपील किया है कि जो छात्र इस बार की प्रतियोगिता परीक्षा देने से जो विद्यार्थी वंचित रह गए हैं वह आने वाले वर्ष में अपनी मेहनत व लगन के साथ तैयारी कर परीक्षा में सम्मिलित होकर अपने लक्ष्य को सफल बनाने में आगे आये।

सफल विद्यार्थियों को मिलेगा सम्मान तो बनेंगे प्रेरणास्त्रोत

कोयान द विजन द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के शीर्ष 12 प्रतिभागियों को साक्षात्कार के परिणाम के अनुसार सम्मान स्वरूप राशि प्रदान की जायेगी वहीं सफल विद्यार्थी अन्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के प्रेरणास्त्रोत भी बनेंगे। कोयान द विजन के संचालक रावेन शाह उईके ने बताया कि संस्थान द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने वाले 12 प्रतिभागियों में प्रथम स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 12000 /- रूपये सम्मान राशि, वहीं द्वितीय स्थान पर सफलता प्राप्त करने वाले   विद्याथी्र को 7000 /- रूपये सम्मान राशि, इसी तरह तृतीय स्थान पर सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 5000 /- रूपये सम्मान राशि एवं शेष 9 सफल प्रतिभागियों को सांत्वना स्वरूप सम्मान पुरस्कार 1200 /- राशि के साथ साथ ही प्रमाण पत्र भी दिया प्रदान किया जाएगा।

1 comment:

  1. हार्दिक बधाई एव हार्दिक सेवा जोहार

    ReplyDelete

Translate