Monday, January 6, 2020

काम करने लायक नहीं तो घर पर बैठो....एक बर्खास्त दर्जन भर की काटी एक दिन की वेतन

काम करने लायक नहीं तो घर पर बैठो....एक बर्खास्त दर्जन भर की काटी एक दिन की वेतन

योजनाओं की समीक्षा कर लापरवाह सचिव-रोजगारों को लगाई फटकार

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जनपद पंचायत सिवनी में सोमवार को आयोजित योजनाओं की समीक्षा बैठक में मधुर और मिलनसार स्वभाव के जिला पंचायत सीईओ सुनील कुमार दुबे बड़े ही सख्त नजर आए। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले सचिव और रोजगार सहायकों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि काम करने लायक नहीं तो घर 
पर बैठो। घोरलापरवाही करने व मजदूर को रोजगार मुहैया न कराने वाले एक रोजगार सहायक की सेवा समाप्त कर दी है। वहीं एक दर्जन रोजगार सहायक और सचिवों की एक-एक दिन का वेतन काट दी गई है। जनपद पंचायत सिवनी के अंतर्गत अभी आधी ग्राम पंचायतों के सचिव व रोजगार सहायकों की बैठक हुई थी अगली एक समीक्षा बैठक 9 जनवरी को भी है जिसमें भी सचिव व रोजगार सहायकों पर गाज गिर सकती है।

योजना सहित सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा-

जनपद पंचायत सिवनी में सोमवार को पंचायत सचिव,रोजगार सहायक,उपयंत्री और संबंधित क्षेत्र के पीसीओ की बैठक दोपहर तीन बजे से जनपद पंचायत सिवनी के हाल में आयोजित हुई। बैठक में स्वच्छ भारत मिशन,मनरेगा योजना से लेकर 14 वे वित्त सहित सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का निराकरण संबंधित चर्चाऐं हुई। शाम साढ़े पांच बजे तक बैठक आयोजित हुई। जिसमें जिला पंचायत सीईओ सुनील दुबे ने स्वच्छ भारत मिशन के अधूरे पड़े शौचालय,मनरेगा में कम लेवर और प्रगृति के साथ-साथ 14 वित्त के एएस,टीएस के बारे में समीक्षा की गई। सीईओ ने तल्ख तेवर दिखाते हुए जिन पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों ने लंबे समय से रूचि लेकर काम नहीं कराया है  उन्हे निलंबित करने के लिए कहा गया।

रोजगार सहायक की सेवा समाप्त,12 की एक दिन की काटी वेतन-

जिला पंचायत सीईओ सुनील कुमार दुबे के आदेश पर अमल करते हुए जनपद पंचायत सीईओ रामकुशन कोरी ने योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही व मनरेगा योजना के तहत मजदूरों को रोजगार मुहैया न कराने वाले ग्राम पंचायत पुसेरा के रोजगार सहायक आशीष बघेल की सेवा समाप्त करने के आदेश जारी कर दिया है। वहीं 
9 रोजगार सहायक और तीन सचिव की कम प्रोग्रेस के चलते एक-एक दिन की वेतन काटने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत संगई में िपछले पांच-छह माह से मनरेगा के तहत कोई काम नहीं कराया गया है। जिसके चलते मानव दिवस जीरो है। समीक्षा बैठक के दौरान जिला पंचायत सीईओ सुनील कुमार दुबे, एसीईओ अश्वनी कुमार, जनपद पंचायत सिवनी के सीईओ रामकुशन कोरी, जिला पंचायत के एसबीएम प्रभारी ओम सूर्यवंशी, एई एसके जाटव सहित बड़ी संख्या में रोजगार सहायक, पंचायत सचिव, इंजीनियर और पीसीओ मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Translate