Type Here to Get Search Results !

उपभोक्ता फोरम में महिलाओं के लिए बना विशेष पैनल

उपभोक्ता फोरम में महिलाओं के लिए बना विशेष पैनल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिला उपभोक्ता फोरम जिला सिवनी की न्यायिक सदस्य महिला पतंजलि की पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान में संरक्षिका एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बाबा रामदेव द्वारा हरिद्वार में योग के लिए उत्कृष्ट कार्य के लिए
सम्मानित हुई श्रीमति उषा शर्मा द्वारा बताया गया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर उपभोक्ता फोरम में महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए विशेष व्यवस्था शुरू की गई। फोरम में वकीलों का एक पैनल बनाया गया है। जो ईशॉपिंग, भ्रामक प्रचार का झांसा एवं अन्य किसी प्रकार की ठगी का शिकार होने वाली महिलाओं के मुकदमे मुफ्त लड़ेगा साथ ही 90 दिन में न्याय मिलेगा।
महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं से जुड़े मामलों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है उनके मामलों को शीघ्र निपटाया जा रहा है ईशॉपिंग, भ्रामक प्रचार के झांसे में आने के मामले बढ़ रहे हैं। कोर्ट का चक्कर लगाने के भय से महिलाएं फोरम आने में संकोच करती है। इसी को ध्यान में रखते हुए फोरम में वकीलों का एक पैनल बनाया गया है। जो उनके मामलों की मुक्त पैरवी करेगा। यह फोरम बुजुर्गों बाद दिव्यांगजनों के मुकदमे भी मुफ्त लड़ेगा उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य लोगों को ग्राहक अधिकार के प्रति जागरूक करना है। श्रीमती उषा शर्मा ने बताया महिला सशक्तिकरण की थीम पर महिला संगठनों को प्राथमिकता देते हुए उपभोक्ता संरक्षण का आयोजन महिलाओं के लिए बीच जाए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.