Monday, April 6, 2020

ग्रामीणों को मास्क बनाकर दे रही असलेखा साहू

ग्रामीणों को मास्क बनाकर दे रही असलेखा साहू  

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के साथ ही अपने अपने क्षेत्रों में प्रवेश ही नहीं करने देने के लिये सिवनी जिले में शहर ही नहीं ग्रामीण अंचलों में भी जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन गांव-गांव निरीक्षण कर लॉकडाउन की स्थिति के साथ साथ नागरिकों की आवश्यकताओं का ध्यान रखने और सरकार के द्वारा दिये जाने दिशा निर्देशों के अनुसार ग्रामीणों व आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिये प्रयास कर रहा है । वहीं प्रशासन का साथ सामजिक संगठन, संस्थायें, समाजसेवकों के द्वारा आगे आकर दिया जा रहा है। 
ऐसा ही सराहनीय प्रयास ग्राम पलारी पोस्ट चावड़ी की महिला श्रीमती असलेखा पति दीपक साहू के द्वारा किया जा रहा है। अपने गांव में बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों को मास्क बनाकर प्रदान कर रही है। कोरोनो संक्रमण को फैलने से रोकने में मास्क को सर्वाधिक उपयुक्त व अनिवार्य उपाय के रूप में बताया गया है।

महिला व पुरष वर्ग के लिये बनी प्ररेणा

लॉकडाउन के समय में ग्रामाीणों का मास्क के लिये शहर आना-जाना बंद है तो वहीं मास्क की कीमत के अनुसार हर किसी के बस की बात नहीं है वह मास्क को खरीद सके। ऐसे समय में ग्राम पलारी की श्रीमती असलेखा साहू ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के साथ साथ टेलरिंग का कार्य कर रहे पुरूष वर्ग लिये भी प्रेरणा बनकर सामने आई है। 

सोशल डिस्टेंस का भी कर रहे पालन

सबसे अहम बात यह है कि श्रीमती असलेखा साहू ग्राम पलारी ने जब मास्क बनाया और इसका वितरण अपने ग्राम के लोगों व बच्चों को किया तो उन्होंने अपने घर में सोशल डिसटेंस का पालन भी किया। उनके घर में बने आंगन पर बकायदा 1 मीटर की दूरी पर गोले बनाकर ग्रामीणों को बैठाला गया था फिर मास्क प्रदान किया गया। 

ग्रामीणजन कर रहे प्रशंसा 


वहीं इस संबंध कोटवार संघ के जिला अध्यक्ष मनोज मेश्राम ने बताया कि श्रीमती असलेखा साहू के द्वारा बहुत सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इनके द्वारा मास्क बनाकर प्रदान किया जाने की प्रशंसा सभी ग्रामीणों के द्वारा किया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Translate