Sunday, May 3, 2020

परीक्षा परिणाम से विधि के छात्र नाखुश, पुन: उत्तरपुस्तिका की जांच की मांग

परीक्षा परिणाम से विधि के छात्र नाखुश, पुन: उत्तरपुस्तिका की जांच की मांग 

सिवनी। गोंडवाना समय।
बता दें कि विधि छात्रों का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत आया है। जिसमें में से 10 प्रतिशत सफल रहा है। छात्रों का आरोप है कि छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय अभी नया बना है और छात्रों की माने तो उनका कहना यह है कि इस बार यूनिवर्सिटी ने सीसीई के नम्बर भी हटा दिए तथा प्रश्न के नंबर भी कम ज्यादा चयनित किया थे। जिससे छात्रों की तैयारी के विपरीत तरीके से प्रश्न प्रारूप तैयार किये गये थे। यह कहना बिल्कुल संभव नही है कि परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत में से 10 प्रतिशत आया है। विधि के छात्र का आरोप है कि उत्तरपुस्तिका सही तरीके से जांच नही की गई है। छात्रों कि मांग है कि पुन: उत्तरपुस्तिका की जांच की जाए। 

राज्यपाल, मुख्यमंत्री को किया लिखित शिकायत

जानकारी देते हुए छात्रों ने बताया कि उन्होंने इस परीक्षा परिणाम पर पुन: आवश्यक जांच कर उत्तरपुस्तिका को दिखाया जाए तथा त्रुटि पाये जाने पर फिर से सतत मूल्यांकन किया जाये। यूनिवर्सिटी के निर्देश अनुसार उत्तरपुस्तिका खुलवाने के लिए प्रति विषय 300 रुपये का अंश देना होगा। 

कॉलेज प्रशासन को सहयोग के लिए किया निवेदन तथा दिया आवेदन

विधि छात्रों ने कॉलेज प्रशासन को निवेदन के साथ आवेदन किया है कि जो वर्तमान में परीक्षा परिणाम आया है। उसमें पुन: विचार उत्तरपुस्तिका की सही तरीके से जांच हों ताकि छात्रों को न्याय मिल सके। छात्रों का आरोप है कि उन्होंने बहुत अच्छे से इस परीक्षा को दिया है तथा उनकी तैयारी व परीक्षा परिणाम से विपरीत परिस्थिति निर्मित हो रही है ।

No comments:

Post a Comment

Translate