Wednesday, May 13, 2020

यूथ विंग समर्पण युवा संगठन ने शराब दुकान हटाये जाने रखी मांग

यूथ विंग समर्पण युवा संगठन ने शराब दुकान हटाये जाने रखी मांग 

शराब के व्यापार से राजस्व लाभ की ललक लोगों को खतरे में डालने वाली है

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना महामारी के काल में शराब के व्यापार से राजस्व लाभ की ललक लोगों को खतरे में डालने वाली है। लॉकडाउन के दौरान 40 दिनों तक प्रदेश में शराब के शौकीनों ने संयमित जीवनशैली से इस नशे की आदत को लगभग छोड़ दिया था।
      शराब नहीं पीने के कारण राज्य में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है लेकिन शराब के व्यापार से राजस्व की कमाई के लालच में कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के मूल मंत्र की जगह-जगह धज्जियां उड़ रही है। गरीब तबके के कई लोग अपने घरों का सामान बेचकर शराब दुकान की लाईन में घंटो खड़े हो रहे है। 

धार्मिक स्थल के सामने, आवागमनयुक्त क्षेत्र में शराब दुकान को हटाये जाने सौंपा ज्ञापन 

इसी संदर्भ में बुधवार 13 मई 2020 को यूथ विंग समर्पण युवा संगठन के अध्यक्ष आशीष माना ठाकुर द्वारा शराब दुकान को हटाने हेतु जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर ज्ञापन दिया गया। जैसा कि ज्ञात है कि कचहरी चौक, केनरा बैंक एवं चर्च के सामने शराब दुकान को स्थानांतरित किया गया है।
          यह दुकान पूर्व में भी रहवासी क्षेत्र बारापत्थर में थी जो पूर्णत: गलत जगह थी, जिसका विरोध रहवासियों द्वारा बार-बार किया जा चुका है। वहीं अब इस दुकान को स्थानांतरित करके चर्च के सामने लाया गया है (जो कि एक धार्मिक स्थल है, साथ ही यहाँ केनरा बैंक, मिशन कन्या शाला, मिशन इंग्लिश स्कूल, और मिशन स्कूल के साथ ही साथ जिला कलेक्टर कार्यालय एवं अन्य विभागों के शासकीय कार्यालय भी उपस्थित हैं।

जनहित में कार्यवाही को लेकर प्रशासन पर जताया पूर्ण विश्वास 

इस संबंध में ज्ञापन के माध्यम से यूथ विंग समर्पण युवा संगठन सिवनी द्वारा उक्त शराब दुकान को जल्द से जल्द हटाए जाने का निवेदन किया है अन्यथा भारी जन आंदोलन का सामना प्रशासन को करना पड़ सकता है। उन्होंने आशा के पूर्ण विश्वास भी जताया है कि प्रशासन संगठन द्वारा दिए गए पत्र पर त्वरित कार्यवाही किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Translate