Wednesday, May 13, 2020

सांसद ने श्रमिकों को विपदा की इस घड़ी में धीरज रखने की दी समझाइश

सांसद ने श्रमिकों को विपदा की इस घड़ी में धीरज रखने की दी समझाइश 

सांसद ने श्रमिक व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
बालाघाट सिवनी सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन प्रशासन द्वारा की जा रही श्रमिक व्यवस्थाओं को देखने नागपुर रोड स्थित मेटेवानी चेकपोस्ट पहुचें। इस प्रवास के दोरन सांसद ने गेहूँ उपार्जन केंद्र कुरई का निरीक्षण कर क्षेत्र के किसानों को हो रही परेशानियों के संबंध में खाद्य अधिकारी से चर्चा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
यह जानकारी सांसद के निच सचिव सतीश ठाकरे ने देते हुए बताया कि सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 12 मई की दोपहर करीब 2 बजे चेक पोस्ट मेटेवानी पहुचें और वहां उन्होंने नागपुर की ओर से आ रहे मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं को देखा और परखा।

बस चालक किसी भी स्थिति में बस को बसाहट के क्षेत्र में खड़ी ना करे

इस अवसर पर सांसद ने महाराष्ट्र सहित अन्य प्रदेशों से आकर मध्य प्रदेश के अलावा अन्‍य प्रदेशों को जाने वाले मजदूरों से चर्चा कर उनकी दिक्कतों के बारे में पूछा एवं परेशान श्रमिकों को विपदा की इस घड़ी में धीरज रखने की समझाइश दी।
       सांसद ने मजदूरों के लिए किए गए खान पान व्यवस्था का जायजा लिया तथा बसों में उन्हें भेजते समय सोशल डिसटेंसिंग का कठोरता से पालन करने का निर्देश दिया। सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने यह भी निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि बस चालक किसी भी स्थिति में बस को बसाहट के क्षेत्र में खड़ी ना करे। सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए पीड़ित मानवता की सेवा में लगे शासकीय सेवको को साधुवाद दिया ।

खबासा में गेंहू खरीदी केंद्र बनाये जाने खाद्य अधिकारी को दिये निर्देश               

श्री सतीश ठाकरे ने बताया कि इस प्रवास दौरान डॉ ढाल सिंह बिसेन ने गेहूँ उपार्जन केंद्र कुरई का औचक निरीक्षण किया और किसानों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना। खवासा और पीपरवानी क्षेत्र के किसानों ने बताया कि उन्हें कुरई आने में न केवल लम्बी दूरी तय करनी पड़ रही है बल्कि तौल के लिए घंटो परेशान भी होना पड़ रहा है। किसानों की मांग पर सांसद डॉ बिसेन ने जिला खाद्य अधिकारी को निर्देश दिया कि खवासा में भी गेहूँ खरीदी की व्यवस्था बनाई जाए ताकि किसानों की परेशानी दूर हो सके। 

आपदा प्रबंधन की बैठक में शामिल हुये सांसद 

सिवनी में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में सासंद डॉ ढाल सिंह बिसने बुधवार को शामिल हुये। मध्य प्रदेश के बाहर से प्रदेश के भीतर आने वाले एवं प्रदेश की सीमा को पार कर, अगले प्रदेश जाने वाले वाहनों की आवाजाही पर निगरानी रखने एवं उन्हें सिवनी नगर सीमा में प्रवेश न कर बायपास मार्ग से आगे बढ़ने व बसाहट वाले क्षेत्रों में ना रुकने संबंधी सुझाव रखें।
        इसके साथ ही ई-पास जारी करने में आ रही परेशानियों को दूर करने हेतु कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पास जारी किए जा सके। अस्पताल में मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए वहां आने वाले मरीजों की प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच एवं सैनिटाइजेशन संबंधी निर्देश भी दिए। 

No comments:

Post a Comment

Translate