Friday, September 11, 2020

काला हिरण का 1 आरोपी निकला कोरोना पॉजीटिव

काला हिरण का 1 आरोपी निकला कोरोना पॉजीटिव

सिवनी परिक्षेत्र के 9 अधिकारी-कर्मचारी हुए घरेलू एकांतवास में


सिवनी। गोंडवाना समय।

जिले के दक्षिण सामान्य वनमंडल के परिक्षेत्र सिवनी के अंतर्गत आने वाले ग्राम पीपरडाही (कोहका) में मंगलवार सुबह वन अमले ने दबिश देकर काले हिरण का मांस पकाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जिन्हें माननीय न्यायालय ने जेल भेज दिया है। जिनके कोरोना वायरस के सेम्पल लिये गये थे, जिसमें 60 वर्षीय एक आरोपी की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। जिसके बाद वन अमले के 9 अधिकारी -कर्मचारी ने जिला चिकित्सालय जाकर कोरोना वायरस की जांच करवाई है और वह घरेलू एकांतवास में रहकर कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे है। 

60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई

प्रभारी वन परिक्षेत्र अधिकारी सिवनी हरवेन्द्र सिंह बघेल ने गुरूवार की शाम को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह वन परिक्षेत्र सिवनी के अंतर्गत आने ग्राम पीपरडाही में दबिश देकर काले हिरण का मांस पकाते तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जिनका कोरोना वायरस के सेम्पल जिला चिकित्सालय द्वारा लिया गया था और उन्हें माननीय न्यायालय के आदेश उपरांत जेल भेज दिया गया था। गुरूवार को तीनो आरोपियों के कोरोना वायरस के सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें से 50 वर्षीय, 40 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है, वहीं 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिसके बाद वन परिक्षेत्र सिवनी के कुल 09 अधिकारी- कर्मचारियों ने जिला चिकित्सालय द्वारा कोरोना वायरस की जांच कराई है। 

कोविड सेंटर में उपचार किया जा रहा 

आगे बताया गया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने के कारण परिक्षेत्र के 9 अधिकारी-कर्मचारी घरेलू एकांतवास में रहकर कोविड-19 के नियमों का पालन कर रहे है। अधीक्षक जिला जेल सिवनी, श्रीमति आदित्यी चतुवेर्दी ने गुरूवार को बताया बीते दिन वन्यप्राणी के अपराध में आये एक 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। जिसे जिला चिकित्सालय सिवनी के कोविड सेंटर में पहुंचाया गया है जहां उसका उपचार किया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Translate