गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, November 16, 2020

सत्ता पक्ष के विधायक की नहीं सुन रहे विद्युत विभाग के अधिकारी, नहीं हुआ समाधान तो मजबूरन करेंगे आंदोलन

सत्ता पक्ष के विधायक की नहीं सुन रहे विद्युत विभाग के अधिकारी, नहीं हुआ समाधान तो मजबूरन करेंगे आंदोलन 

सिवनी विधायक ने मुख्यमंत्री को कराया अवगत  

सिवनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने किसानों को विद्युत समस्याओं का समाधान कराये जाने को लेकर जब विद्युत विभाग अधिकारियों से चर्चा किया गया तो उन्होंने समस्या का निराकरण नहीं किया तो उन्हें समस्या का निराकरण कराने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजना पड़ा है। उनके द्वारा बकायदा टंकित पत्र में अलग से पेन से टीप लिखना पड़ा कि मेरे द्वारा दूरभाष में चर्चा की गई लेकिन अधिकारियों द्वारा समस्या का निराकरण नहीं किया गया है। सिवनी विधायक ने विभागीय अधिकारी कर्मचारी के द्वारा आमजनों से अव्याहवारिक कार्यप्रणाली किया जाता है, विद्युत कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है, मनमानी विद्युत कटौती की जा रही है यह भी अवगत करयाा गया है। सत्ता पक्ष के विधायक की बातों को जब अधिकारी तव्वजों नहीं दे रहे है तो आम आदमी के साथ साथ भाजपा संगठन के पदाधिकारियों की क्या स्थिति होगी यह अंदाजा शिवराज सरकार में लगाया जा सकता है।  


सिवनी। गोंडवाना समय।

किसानों को खेती किसानी में हो रही विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर सिवनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने अधीक्षण यंत्री म.प्र.पू.क्षे.रा.वि.वि.लि.मण्डल, जिला-सिवनी को 13 नंवबर 2020 को पत्र लिखा था, जिसमें विधायक ने ट्रांसफार्मर-वोल्टेज कमी एवं विद्युत आपूर्ति की समस्या से अवगत कराया था। 

विद्युत कटौती मनमाने तरीके से कभी भी की जा रही


सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन को सिवनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जनसंपर्क के दौरान कृषकजनों-क्षेत्रियजनों ने विद्युत समस्या को लेकर अवगत कराया था। जिसमें विद्युत वोल्टेज की काफी समस्या है, अनेक स्थानों में ट्रांसफार्मर खराब हो गये है, समय पर ट्रांसफार्मर नहीं बदले जा रहे है, विद्युत लॉइन अनेको दिनों से जगह-जगह टृट गई, विद्युत तार चोरी हो गये है, विद्युत पोल गिर गये है, जिनका मरम्मत का कार्य नहीं कराया जा रहा है, विद्युत कटौती मनमाने तरीके से कभी भी की जा रही है, जिससे सिंचाई नहीं हो पा रही है। 

विद्युत कनेक्शन काटने के लिये डराया-धमकाया जा रहा

कृषकजनों एवं क्षेत्रियजनों द्वारा विभागीय अधिकारियों/कर्मचारियों से संपर्क किया जाता है तो विभागीय अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा उन्हें अव्यवहारिक जवाब दिया जाता है और समस्या का निदान भी नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही विभागीय अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा किसान बंधुओं-आमजनों को विद्युत कनेक्शन काटने के लिये डराया-धमकाया जा रहा है। जिससे कृषकजनों एवं आमजनों मं आक्रोश व्याप्त है। जिससे कभी भी विशेष परिस्थिति निर्मित हो सकती है। 

तो मजबूरन मुझे भी कृषकबंधु-क्षेत्रीयजनों के साथ आंदोलन करने के लिये विवश होना पड़ेगा 


इसके साथ ही सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने यह भी यह उल्लेख किया है कि सिवनी विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त विद्युत समस्या का निराकरण समय-सीमा ने शीघ्र निराकरण कराया जाये ताकि कृषकजनों को सुलभता से विद्युत प्राप्त हो सके। अगर समय पर विद्युत समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है तो मजबूरन मुझे भी कृषकबंधु-क्षेत्रीयजनों के साथ आंदोलन करने के लिये विवश होना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी विभाग की होगी यह भी उल्लेख किया है। वहीं इसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान, मुख्य अभियंता वि.वि.क.लि. जबलपुर, जिला कलेक्टर सिवनी को भी अवगत कराया है।

No comments:

Post a Comment

Translate