गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, December 8, 2020

भारत बंद के समर्थन में कहानी किसान संघ का सफल रहा भारत बंद का आयोजन

भारत बंद के समर्थन में कहानी किसान संघ का सफल रहा भारत बंद का आयोजन

कृषि कानून को वापस लेने व किसानों के अन्य मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन 


कहानी। गोंडवाना समय। 

संपूर्ण भारत में किसान संघ को लेकर बंद के आयोजन का समर्थन नगर कहानी किसान संघ के आवाहन पर दिखाई दिया। प्रात: काल से दोपहर 3 बजे तक नगर कहानी संपूर्ण रूप से बंद रहा। किसानों के द्वारा भारी मात्रा में एकत्र होकर नगर कहानी से मेहता गांव तक टैÑक्टर रैली निकालकर पारित अध्यादेश का विरोध जताते हुए स्थानीय कृषि समस्याओं के निराकरण की मांग भी की गई।


वहीं राजभवन राज्यपाल के नाम प्रेषित ज्ञापन जिसमें मुख्य रुप से अध्यादेश की वापसी साथ ही स्थानीय समस्याओं में स्वीकृत डेमो का शीघ्र निर्माण कार्य, किसानों के लिए बिजली की समस्या का निराकरण एवं सोसाइटी के द्वारा जा रही धान का भंडारण केंद्र के द्वारा वापस किया जाना मुख्य रूप से मुद्दा रहा। 

लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा ने रैली में पहुंचकर किया समर्थन 


इस ज्ञापन के माध्यम से उपरोक्त समस्याओं का शीघ्र निराकरण की मांग लखनादौन विधायक श्री योगेन्द्र सिंह बाबा ने भी रैली में पहुंच कर अपना  समर्थन दिया। आंदोलन में सभी किसान भाइयों की उपस्थिति रही। जिसमें प्रमुख रूप से राघवेंद्र सिंह गुमास्ता जिला महामंत्री कांग्रेस, मुकेश शिवहरे, सत्येंद्र गुमास्ता मंडलम अध्यक्ष, संजय पटेल विधायक प्रतिनिधि, अनीश खान पूर्व जनपद सदस्य, चित्रकांत शिवहरे मध्य प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल, इरफान खान, संतोष पटेल, जोगेंद्र सिंह गुमास्ता सहित अन्य किसान उपस्थित रहे। वहीं अंत में किसानों की ओर से व्यापारियों का आभार प्रकट करते हुए पूरी अपनी मांगों को पूरा करने का आग्रह करते हुए आंदोलन समाप्त किया गया। 

No comments:

Post a Comment

Translate