गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Sunday, January 10, 2021

विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी आएगी-जगदीश देवड़ा

विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी आएगी-जगदीश देवड़ा

वित्त मंत्री ने 1 करोड़ 45 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया


कमलाशंकर विश्वकर्मा, ब्यूरो चीफ
मंदसौर। गोंडवाना समय।

वित्त, वाणिज्यकर, योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी विभाग म.प्र. शासन के मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने पुराना कार्यालय भवन, नगर परिषद पिपलियामंडी में कार्यक्रम की शुरूआत कन्याओं का पूजन कर किया। मंत्री श्री देवड़ा ने 81.22 लाख से निर्मित होने वाले सर्व सुविधायुक्त नवीन नगर परिषद कार्यालय पिपलियामंडी, 37.20 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले वार्ड क्रमांक 5 में शॉपिंग काम्पलेक्स का भूमि पूजन किया एवं 27.21 लाख के निर्मित वार्ड क्रमांक 12 में मांगलिक भवन का लोकार्पण किया। इस तरह वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने 1 करोड़ 45 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के अंत में हितग्राहियों को लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

संबल योजना गरीबों के वरदान 

कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री जगदीश देवड़ा द्वारा कहा गया कि विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं भी प्रदान की। सरकार ने हमेशा विकास के कार्य किए है तथा लगातार विकास के कार्य जारी रहेंगे। सरकार के द्वारा जो वादे किए गए हैं वह सभी वादे समय पर पूर्ण भी किए हैं। संबल योजना ऐसी योजना थी, जो गरीबों के लिए वरदान का काम करती थी। इस योजना के माध्यम से मृत्यु के पश्चात गरीब परिवार को 5 हजार की अंत्येष्टि सहायता प्राप्त होती थी। इस योजना को पुन: शुरू कर दिया गया है। 

आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर लगातार कार्य किया जा रहा 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना एवं अन्य सभी योजनाएं फिर से शुरू कर दी गई है। अब सभी योजनाओं का लाभ गरीब परिवार को प्राप्त होगा। प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से करोड़ों के पैकेज नागरिकों को प्रदान किए। मध्यप्रदेश में भी आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर लगातार कार्य किया जा रहा है। विकास कार्य में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी रखने नहीं दी जा रही हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान जिला एवं जनपद पंचायत के सदस्य, सभी जनप्रतिनिधि, सरपंच, उपसरपंच, बड़ी संख्या में ग्रामीणजन किसान व पत्रकार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Translate