गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, January 8, 2021

दो परिवहनकतार्ओं की 15-15 लाख की अमानत राशि राजसात

दो परिवहनकतार्ओं की 15-15 लाख की अमानत राशि राजसात

कलेक्टर ने परिवहन की धीमी गति को लेकर परिवहनकतार्ओं पर नाराजगी व्यक्त

जिला उपार्जन समिति की बैठक सम्पन्न




सिवनी। गोंडवाना समय। 

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में जिला उपार्जन समिति की बैठक का आयोजन शुक्रवार 8 जनवरी 2021 को कलेक्टर चेंबर में किया गया। जिसमें कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा वर्तमान में किए जा रहे धान उपार्जन की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में बताया गया कि खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 अंतर्गत प्रगतिरत धान उपार्जन में जिले में स्थापित किए गए सभी 101 केन्द्रों में 16 नवम्बर से अब तक 40875 किसानों से 23 लाख 81 हजार 922.56 क्विंटल धान का उपार्जन किया जा चुका है। जिसमें से 63.92 प्रतिशत स्कंध का उपार्जन केन्द्र से परिवहन कर गौदामों में भण्डारित किया जा चुका है। 26 हजार 202 किसानों को स्वीकृति पत्र जारी किए जा चुके हैं तथा 24 हजार 306 किसानों को 178,15,58,615 रुपए का भुगतान किया चुका है।

उपार्जन केन्द्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश 

कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा परिवहन की धीमी गति को लेकर परिवहनकतार्ओं पर नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने केवलारी तथा बरघाट सेक्टर के परिवहनकर्ता पर नियमानुसार अर्थदण्ड आरोपित करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी समय में अधिक आवक की सम्भावनाओं को लेकर बारदानों की उपलब्धता, गोदामों में भण्डारण की स्थिति की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। आगामी समय में बारिश की सम्भावनाओं को लेकर भी कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा सभी उपार्जन केन्द्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए।  

श्री सीताराम ट्रांसपोट एवं श्रीदुर्गा प्रसार साहू पर हुई कार्यवाही 

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग के निदेर्शानुसार जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा धान परिवहन की धीमी गति को लेकर दो अनुबंधित परिवहनकर्ता क्रमश: श्री सीताराम ट्रांसपोर्ट (सेक्टर बरघाट-1) तथा श्रीदुर्गा प्रसार साहू (सेक्टर केवलारी) की अमानत राशि राजसात करने के आदेश जारी किए गए हैं। दोनो परिवहनकतार्ओं की 15-15 लाख रुपए की अमानत राशि राजसात करने की कार्यवाही की गई है। 

No comments:

Post a Comment

Translate